तीन लाख 21 हजार पंजीयन के साथ ग्रामीण ओलंपिक में उदयपुर आया अव्वल

जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा के निर्देशन में उदयपुर जिले के ग्रामीण एवं शहरी खेल मैदानों पर पूर्ण उत्साह के साथ खिलाड़ी पूर्वाभ्यास में पसीना बहा रहे हैं।

तीन लाख 21 हजार पंजीयन के साथ ग्रामीण ओलंपिक में उदयपुर आया अव्वल

उदयपुर - राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा की पालना में राज्य सरकार के दिशा-निर्देशानुसार राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेलों का शुभारंभ सोमवार 10 जुलाई से होगा।

जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा के निर्देशन में उदयपुर जिले के ग्रामीण एवं शहरी खेल मैदानों पर पूर्ण उत्साह के साथ खिलाड़ी पूर्वाभ्यास में पसीना बहा रहे हैं। उन्होंने संबंधित विभागों को आयोजन को लेकर सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है। वहीं शारीरिक शिक्षक, कोच, खेल अधिकारी आदि को संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए आयोजन को सफल बनाने के निर्देश दिए है।

सहायक नोडल अधिकारी शकील हुसैन ने बताया कि इस आयोजन में पंजीकरण प्रक्रिया के तहत ग्रामीण क्षेत्र में सर्वाधिक 3 लाख 21 हजार 353 पंजीकरण के साथ उदयपुर प्रदेश में प्रथम स्थान पर हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में 1 लाख 71 हजार 624 पुरूष एवं 1 लाख 49 हजार 729 महिला खिलाड़ियों ने पंजीकरण करवा अपनी सहभागिता सुनिश्चित की है। वहीं शहरी क्षेत्र में 64 हजार 373 पंजीकरण के साथ उदयपुर प्रदेश में तृतीय रैंक पर है। इसमें 33 हजार 10 पुरूष एवं 31 हजार 363 महिला खिलाड़ी शामिल है।