रूस से जंग में यूक्रेन को और मजबूत करेगा US, बाइडन ने जेलेंस्की को व्हाइट हाउस में किया आमंत्रित

प्रमुख डेमोक्रेटिक वार्ताकार सीनेटर क्रिस मर्फी ने एनबीसी न्यूज के कार्यक्रम प्रेस से मिलें पर कहा कि व्हाइट हाउस इस सप्ताह और अधिक सक्रिय होने जा रहा है।

रूस से जंग में यूक्रेन को और मजबूत करेगा US, बाइडन ने जेलेंस्की को व्हाइट हाउस में किया आमंत्रित

रूस : डेमोक्रेटिक सीनेटर ने कहा कि व्हाइट हाउस एक द्विदलीय समझौते पर हस्ताक्षर करने की कोशिश कर रहे अमेरिकी सांसदों के साथ अपनी भागीदारी बढ़ाएगा, जो अमेरिकी सीमा सुरक्षा कड़ी करते हुए यूक्रेन और इज़राइल के लिए सैन्य सहायता प्रदान करेगा। रिपब्लिकन ने इस बात पर जोर दिया है

कि यूक्रेन के लिए अतिरिक्त फंडिंग को प्रमुख अमेरिकी सीमा सुरक्षा परिवर्तनों के साथ जोड़ा जाना चाहिए, लेकिन समझौता कराने की कोशिश कर रहे सीनेटरों के एक द्विदलीय समूह ने अमेरिकी कांग्रेस के क्रिसमस अवकाश के लिए रवाना होने से एक सप्ताह से भी कम समय पहले बहुत कम प्रगति की है।

प्रमुख डेमोक्रेटिक वार्ताकार सीनेटर क्रिस मर्फी ने एनबीसी न्यूज के कार्यक्रम प्रेस से मिलें पर कहा कि व्हाइट हाउस इस सप्ताह और अधिक सक्रिय होने जा रहा है। मर्फी ने कहा कि यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति जो बिडेन किसी संभावित समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे। व्हाइट हाउस ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

बाइडेन ने अवैध रूप से यूएस-मेक्सिको सीमा पार करने का प्रयास करने वाले प्रवासियों की रिकॉर्ड संख्या के साथ संघर्ष किया है। रिपब्लिकन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की कुछ प्रतिबंधात्मक नीतियों को वापस लेने के लिए बिडेन की आलोचना की है, जो वर्तमान में अपनी पार्टी के नामांकन के लिए अग्रणी उम्मीदवार हैं।

रॉयटर्स ने पिछले हफ्ते रिपोर्ट दी थी कि बिडेन प्रशासन सहयोगी यूक्रेन और इज़राइल के लिए फंडिंग सुरक्षित करने के सौदे के हिस्से के रूप में अमेरिकी शरण पर नई सीमाओं के लिए खुला था। मर्फी ने कहा कि रिपब्लिकन की मौजूदा सीमा सुरक्षा मांगें अनुचित थीं और वे सैन्य सहायता को अमेरिकी सीमा सुरक्षा उपायों से जोड़कर दुनिया की सुरक्षा के साथ खेल खेल रहे थे।