'इजरायली सेना ने गाजा में अल अमल अस्पताल के प्रवेश द्वार को अवरुद्ध किया'

संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के कार्यालय और रेड क्रॉस की अंतरराष्ट्रीय समिति के समन्वय से कुल 27 कर्मचारियों, छह मरीजों और उनके साथ आए एक व्यक्ति को अस्पताल से निकाला गया

'इजरायली सेना ने गाजा में अल अमल अस्पताल के प्रवेश द्वार को अवरुद्ध किया'

गाजा : फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी (पीआरसीएस) ने मंगलवार को कहा कि इजरायली सैनिकों ने दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस में अल अमल अस्पताल के शेष कर्मचारियों और मरीजों को निकालने के लिए मजबूर किया और फिर सुविधा के प्रवेश द्वार को अवरुद्ध कर दिया। गौरतलब है कि पीआरसीएस ने रविवार को एक्स पर पोस्ट में कहा था कि उसने अल अमल अस्पताल में अपने कर्मचारियों के साथ संचार खो दिया है।

एजेंसी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के कार्यालय और रेड क्रॉस की अंतरराष्ट्रीय समिति के समन्वय से कुल 27 कर्मचारियों, छह मरीजों और उनके साथ आए एक व्यक्ति को अस्पताल से निकाला गया। पीआरसीएस ने शनिवार को कहा था कि इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष बढ़ने के बाद से गाजा में कुल 364 डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक्स मारे गए हैं।

उल्लेखनीय है कि हमास ने गत सात अक्टूबर को इजरायल की सीमा में घुसकर और गाजा से रॉकेटों के जरिए बड़े पैमाने पर हमला किया था, जिसमें 1200 लोग मारे गए थे। इस दौरान हमास के लड़ाकों ने 240 लोगों को बंधनक बना लिया। इसके बाद इजरायल ने जवाबी कार्रवाई में गाजा पर हमले शुरू किये। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार गाजा में अब तक 32,300 लोग मारे गए हैं।