केजरीवाल की चुप्पी निंदनीय : भाजपा

श्री केजरीवाल, जिनकी पार्टी की महिला राज्यसभा सदस्य के साथ बुरी तरह मारपीट की गई, उन्होंने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है

केजरीवाल की चुप्पी निंदनीय : भाजपा

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय में आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाती मालीवाल के साथ मारपीट की घटना में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चुप्पी की निंदा करते हुए शुक्रवार को कहा कि यह पार्टी शुरुआत से ही अराजकता, हिंसा एवं महिला अपमान की प्रतीक रही है।

भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्री केजरीवाल, जिनकी पार्टी की महिला राज्यसभा सदस्य के साथ बुरी तरह मारपीट की गई, उन्होंने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है। यह सचमुच अविश्वसनीय और अस्वीकार्य है। श्रीमती सीतारमन ने कहा,“ महिला सांसद के साथ मारपीट की घटना मुख्यमंत्री आवास पर हुई, वो भी तब जब मुख्यमंत्री खुद आवास पर मौजूद थे, ये बेहद हैरान करने वाली बात है। मारपीट करने वाला कोई और नहीं बल्कि मुख्यमंत्री का निष्ठावान विश्वासपात्र यानी 'दाहिना हाथ' था और पीड़िता कोई और नहीं बल्कि दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष थीं।” उन्होंने कहा कि कल लखनऊ में जब श्री केजरीवाल से प्रेस ने सवाल पूछा कि आपकी महिला राज्य सभा सांसद के साथ हुई घटना पर आपका क्या कहना है? तो बेशर्मी और डर के मारे उन्होंने माइक को दूसरी तरफ घुमा दिया।

वित्त मंत्री ने कहा कि जो कुछ हुआ उसके लिए श्री केजरीवाल को माफी मांगनी चाहिए। सांसद संजय सिंह ने कहा था कि वह ऐसा होने पर कार्रवाई करेंगे, लेकिन अब तक कुछ नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि इंडिया समूह ने दिल्ली में चुनाव लड़ने के लिए एक भी महिला उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारा है। ये सभी महिला विरोधी हैं। वे पत्नी के साथ अमानवीय व्यवहार करने वाले नेता सोमनाथ भारती का समर्थन कर रहे हैं। श्रीमती सीतारमन ने कहा कि सुश्री मालीवाल को कल मेडिकल टेस्ट के लिए जाते समय इतना दर्द हो रहा था कि वह चल भी नहीं पा रही थीं। उनके शरीर पर हुए हमले ‘आप’ के आक्रामक स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताते हैं।