ब्रिटेन के राजा चार्ल्स तृतीय कैंसर से पीड़ित, उनका इलाज चल रहा है : बकिंघम पैलेस

बकिंघम पैलेस ने कहा कि इस कैंसर का चार्ल्स तृतीय के हालिया इलाज से कोई संबंध नहीं है।

ब्रिटेन के राजा चार्ल्स तृतीय कैंसर से पीड़ित, उनका इलाज चल रहा है : बकिंघम पैलेस

ब्रिटेन : राजा चार्ल्स तृतीय को कैंसर का रोग हो गया है। बकिंघम पैलेस ने एक आधिकारिक बयान जारी कर राजा के अस्वस्थ होने की जानकारी दी है। बकिंघम पैलेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि किंग चार्ल्स तृतीय एक तरह के कैंसर से पीड़ित है। उनको कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी नियमित जांच के दौरान पता चली है।

कैंसर की बीमारी के बारे में पता चलते ही उनका ट्रीटमेंट शुरू हो गया है। बकिंघम पैलेस की ओर से जारी बयान के अनुसार नियमित जांच के दौरान ही उन्हें कैंसर होने की खबर पता चली है।

कैंसर की बात पता चलने के बाद किंग चार्ल्स को डॉक्टर ने किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने से दूर रहने को कहा है। हालांकि कैंसर से पीड़ित होने के बाद भी वह राजकीय कामकाज करते रहेंगे। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने किंग चार्ल्स के जल्दी ठीक होने की कामना की है। एक सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने कहा कि वह जल्दी पूरी ताकत के साथ लौटेंगे। बता दें कि लंदन स्थित बकिंघम पैलेस ब्रिटेन के शाही परिवार का आधिकारिक निवास है।

बकिंघम पैलेस ने कहा कि इस कैंसर का चार्ल्स तृतीय के हालिया इलाज से कोई संबंध नहीं है। उसने यह नहीं बताया कि 75 वर्षीय चार्ल्स को किस प्रकार का कैंसर है। उसने कहा कि चार्ल्स अपने इलाज को लेकर पूरी तरह से सकारात्मक हैं और जल्द से जल्द पूर्ण सार्वजनिक जीवन में लौटने के लिए उत्सुक हैं।