बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य ने जयपुर में नॉन वेज फूड स्टॉल लगाए का किया विरोध, बवाल मचा तो स्पष्टीकरण दिया

अपने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए बालमुकुंदाचार्य ने मीडिया से कहा कि हमें इस बात पर कोई आपत्ति नहीं है कि कौन क्या खाता पीता है।

बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य ने जयपुर में नॉन वेज फूड स्टॉल लगाए का किया विरोध, बवाल मचा तो स्पष्टीकरण दिया

राजस्थान :  राजधानी जयपुर की हवामहल सीट से जीत दर्ज करने वाले भाजपा विधायक बालमुकुंदाचार्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह अवैध बूचड़खानों पर पहुंच कर उन्हें बंद कराने की मांग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान बालमुकुंदाचार्य एक अधिकारी को फोन पर डांटते हुए भी नजर आ रहे हैं।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो एक वर्ग भाजपा विधायक की आलोचना करने लगा। लेकिन आलोचनाओं का जवाब देते हुए विधायक बालमुकुंदाचार्य ने कहा है कि वह मांस की दुकान बंद कराने नहीं गए थे बल्कि अवैध बूचड़खानों को बंद कराने गए थे। भाजपा विधायक बालमुकुंदाचार्य का कहना है कि इस इलाके को अपरा काशी कहा जाता है और यहां देश-विदेश से पर्यटक आते हैं लेकिन अवैध बूचड़खानों के बाहर सड़कों पर मांस काटे जाने की तस्वीरों के चलते यहां की छवि कराची जैसी प्रदर्शित की जा रही है जोकि गलत है।

अपने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए बालमुकुंदाचार्य ने मीडिया से कहा कि हमें इस बात पर कोई आपत्ति नहीं है कि कौन क्या खाता पीता है। उन्होंने कहा कि लेकिन सड़कों पर खुलेआम ऐसा नहीं होना चाहिए। सब चीजें नियम कायदे से चलने चाहिए।

बालमुकुंदाचार्य ने कहा कि बगैर लाइसेंस के कोई व्यापार नहीं होना चाहिए। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार के दौरान जब मैं लोगों से जनसंपर्क करता था तब माताएं और बहनें शिकायत करती थीं कि हम गोविंद देवजी के मंदिर जाते हैं तो रास्ते में इतनी सारी मीट मांस की दुकानें हैं जिसके चलते वहां कुत्ते घूमते रहते हैं और वो काटते भी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वहां पर गाय का मांस भी बेचा जाता है जिस पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने अधिकारी को फोन करके सिर्फ यही कहा था कि जो गलत काम हो रहे हैं उन्हें रुकवाया जाये।

 

दूसरी ओर, बालमुकुंदाचार्य के बयान पर राजनीति भी तेज हो गयी है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि नॉनवेज फूड स्टॉल लगाने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि ये गलत है। ऐसा करना गलत है।