भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पुलिस ने की यातायात सूचना जारी

08 जनवरी 2023 को भारत जोडो यात्रा मे शामिल कार्यकर्ताओं तथा कुरुक्षेत्र शहर से होकर गुजरने वाले वहां चालकों के लिए ट्रैफिक डायवर्ट प्लान तैयार किया गया है ताकि यातायात को सुचारू रूप से चलाया जा सके । उन्होंने बताया कि कुरुक्षेत्र शहर में आने वाले सभी मार्गो पर नाके लगाये गये हैं जो यातायात व्यवस्था को संभालेंगे । दिनांक 08 जनवरी 2023 को दोपहर 01 बजे से सांय 07 बजे तक कुरुक्षेत्र में आने वाले सभी मार्गो से केवल आपातकालीन वाहनों जैसे एम्बुलैंस, फायर बिग्रेड व क्रेन को छोड़कर अन्य कोई भी वाहन कुरूक्षेत्र की तरफ नहीं आएगा । दिनांक 08 जनवरी 2023 के ट्रैफिक डायवर्ट प्लान इस प्रकार है

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पुलिस ने की यातायात सूचना जारी

करूक्षेत्र -करूक्षेत्र में दिनांक 08/09 जनवरी 2023 को भारत जोडो यात्रा को लेकर जिला पुलिस ने  एडवाइजरी जारी की है । इस यात्रा में सांसद एंव पूर्व अध्यक्ष भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस राहुल गांधी के साथ काफी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ताओं के पहुंचने की सम्भावना है। जिसको मध्यनजर रखते हुए जिला पुलिस द्वारा आमजन व यात्रा में भाग लेने वाले कार्यकर्ताओं की सुविधा को देखते हुए कुरुक्षेत्र शहर में ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के लिए ट्रैफिक डायवर्ट प्लान तैयार किया गया है।

यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने दी । उन्होंने बताया कि 08 जनवरी 2023 को भारत जोडो यात्रा मे शामिल कार्यकर्ताओं तथा कुरुक्षेत्र शहर से होकर गुजरने वाले वहां चालकों के लिए ट्रैफिक डायवर्ट प्लान तैयार किया गया है ताकि यातायात को सुचारू रूप से चलाया जा सके । उन्होंने बताया कि कुरुक्षेत्र शहर में आने वाले सभी मार्गो पर नाके लगाये गये हैं जो यातायात व्यवस्था को संभालेंगे ।  दिनांक 08 जनवरी 2023 को दोपहर 01 बजे से सांय 07 बजे तक कुरुक्षेत्र में आने वाले सभी मार्गो से केवल आपातकालीन वाहनों जैसे एम्बुलैंस, फायर बिग्रेड व क्रेन को छोड़कर अन्य कोई भी वाहन कुरूक्षेत्र की तरफ नहीं आएगा ।  दिनांक 08 जनवरी 2023 के ट्रैफिक डायवर्ट प्लान इस प्रकार है

कैथल-ढाण्ड की तरफ से आने वाली भारी वाहन गांव मिर्जापुर से दयालपुर, आलमपुर व किरमच से होते हुए शहर कुरुक्षेत्र व एनएच-44 हाईवे की तरफ जा सकते है । हल्के वाहन देवी लाल चौक से मल्टी आर्ट चौक, बीआर चौक से शहर कुरुक्षेत्र व एनएच-44 हाईवे की तरफ जा सकते है।

पेहवा की तरफ से आने वाले भारी वाहन नरकतारी मोड से गांव नरकतारी, जोगना खेडा, बाहरी, सेख चिल्ली मकबरे से होते हुए झांसा चौक, जनता स्कूल चौक वाया  गांधी नगर, वशिष्ठ कालोनी से होते हुए शहर कुरुक्षेत्र व एनएच-44 हाईवे की तरफ जा सकते है ।

झांसा ठोल की तरफ से आने वाले सभी वाहन जनता स्कूल चौंक, वाया गांधी नगर, वशिष्ठ कालोनी से होते हुए शहर कुरुक्षेत्र व एनएच-44 हाईवे की तरफ जा सकते है ।

पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने वाहन चालको से अपील करते हुए कहा कि दिनांक 08 जनवरी 2023 को बिना किसी एमरजेंसी के शहर कुरुक्षेत्र में पिपली से पुराना बस स्टैंड, देवी लाल चौक तक के मार्ग पर वाहन लेकर ना जाएं । आमजन से अपील है कि शहर में वैकल्पिक मार्गो का प्रयोग करें तथा नाको या पार्किंग पर तैनात यातायात पुलिस द्वारा दिए गये निर्देशों की पालना करके प्रशासन का सहयोग करें।