भाजपा का 'अब की बार 400 पार' कल्पना से परिपूर्ण : थरूर

कहा, “मुझे गोवा, पुणे, मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद और मेरे अपने राज्य केरल सहित देश के बड़े हिस्सों में चुनावी माहौल को देखने तथा प्रचार करने का अवसर मिला है

भाजपा का 'अब की बार 400 पार' कल्पना से परिपूर्ण : थरूर

नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘अब की बार 400 पार’ के नारे को कल्पना से परिपूर्ण बताते हुए कहा कि अब तक पांच चरणों में संपन्न चुनावों के दौरान इस पार्टी के अपने गढ़ों में भी मतदान के आंकड़ों में जबरदस्त गिरावट देखी गयी है।

श्री थरूर ने आज यहां दिल्ली प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मुझे गोवा, पुणे, मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद और मेरे अपने राज्य केरल सहित देश के बड़े हिस्सों में चुनावी माहौल को देखने तथा प्रचार करने का अवसर मिला है। मैं कुछ विश्वास के साथ कहूंगा कि यह पहले से ही स्पष्ट था कि भाजपा का ‘अब की बार 400 पार’ का नारा कल्पना से परे कुछ नहीं है।” उन्होंने कहा कि दूसरी ओर कांग्रेस राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और यहां तक कि उत्तर प्रदेश में भी पिछली बार की तुलना में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

उन्होंने कहा, “सकारात्मक रुझानों को देखकर हमारा आत्मविश्वास और भी बढ़ गया है। हम चुनाव के अंतिम दो पड़ावों पर सही दिशा में चल रहे हैँ।” उन्होंने कहा कि चुनाव का मुख्य उद्देश्य केंद्र में सरकार को बदलना है। उन्होंने दावा किया कि अब तक के रुझानों से पता चला है कि भाजपा के गढ़ों में मतदान के आंकड़ों में महत्वपूर्ण गिरावट देखी गई है। दूसरी ओर कांग्रेस और इंडिया समूह के उम्मीदवारों में उत्साह है और लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने खासी संख्या में सामने आ रहे हैं।