क्या आप जानते हैं एनिमल में रणबीर कपूर का घर असल में सैफ अली खान का पटौदी पैलेस है?

सैफ अली खान हमेशा सुर्खियां बटोरने का कोई ना कोई तरीका ढूंढ ही लेते हैं। हाल ही में देखा गया है कि 'एनिमल' के कई सीन पटौदी पैलेस में शूट किए गए हैं।

क्या आप जानते हैं एनिमल में रणबीर कपूर का घर असल में सैफ अली खान का पटौदी पैलेस है?

मुंबई : सिनेमाई दुनिया में किसी स्थान की भव्यता अक्सर कहानी कहने के अनुभव को बढ़ा सकती है। ठीक यही स्थिति रणबीर कपूर की नवीनतम हिट 'एनिमल' के साथ भी थी, जहां फिल्म में दर्शाया गया भव्य निवास कोई और नहीं बल्कि उनके बहनोई सैफ अली खान का पैतृक निवास, पटौदी पैलेस है।

सैफ अली खान हमेशा सुर्खियां बटोरने का कोई ना कोई तरीका ढूंढ ही लेते हैं। हाल ही में देखा गया है कि 'एनिमल' के कई सीन पटौदी पैलेस में शूट किए गए हैं। महल के विशाल मैदान और राजसी हॉलवे ने न केवल कुलीनों को निवास दिया है, बल्कि विभिन्न फिल्म निर्माणों के लिए पृष्ठभूमि के रूप में भी काम किया है।

 

संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित 'एनिमल' में दर्शक महल के भव्य लॉन और गलियारों को स्क्रीन पर जीवंत होते देखेंगे। एक उल्लेखनीय दृश्य में रणबीर कपूर का किरदार, रणविजय (रणबीर कपूर), तीव्र भावना के एक क्षण में, शर्टलेस और खून से लथपथ उसी हॉलवे को पार करता है, जिसे सैफ ने एक बार एक तस्वीर में दिखाया था।

प्राचीन वस्तुओं और पारिवारिक विरासतों से सजे महल के अंदरूनी हिस्से को हाउस ऑफ पटौदी फैशन लेबल के एक विज्ञापन में जनता के सामने पेश किया गया था, जिसमें सैफ खुद मेजबान के रूप में काम कर रहे थे।

पटौदी पैलेस, जिसकी अनुमानित कीमत 800 करोड़ रुपये है, का इतिहास 1930 के दशक का है, जिसका निर्माण सैफ अली खान के दादा, पटौदी के नवाब, इफ्तिखार अली खान पटौदी ने किया था। मंसूर अली खान के निधन के बाद, संपत्ति को एक होटल श्रृंखला को पट्टे पर दिया गया था। सैफ अली खान ने, अपनी विरासत को पुनः प्राप्त करने की कोशिश में, एक साक्षात्कार में कहा कि उन्हें केवल विरासत में मिलने के बजाय, फिल्मों में अपने काम के माध्यम से महल को प्रभावी ढंग से 'वापस अर्जित' करना था।