चंद्रशेखर के हमलावरों से मारपीट करने वाले दो बंदी रक्षक मुअत्तल

वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने फाेन पर यूनीवार्ता को बताया कि उन्हें जेलर ने सूचित किया है कि दो बंदी रक्षकों ने चारों आरोपियों के साथ दुव्र्यवहार किया

चंद्रशेखर के हमलावरों से मारपीट करने वाले दो बंदी रक्षक मुअत्तल

सहारनपुर - भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर कातिलाना हमले के आरोपियों के साथ जेल में कथित रूप से मारपीट करने वाले दो बंदी रक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।

जेल सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि चंद्रशेखर पर हमला करने के आरोप में दो जुलाई को गिरफ्तार कर सहारनपुर जेल भेजे गए देवबंद के राजपूत बहुल रणखंड़ी गांव निवासी विक्की, प्रशांत कुमार, लवीश उर्फ अभिषेक और विकास के साथ जेल के दो बंदी रक्षकों नरेश कुमार और करमवीर सिंह ने मारपीट की थी। दोनो बंदी रक्षक अनुसूचित जाति से हैं। दोनो बंदी रक्षकों को मुअत्तल कर दिया गया है।

वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने फाेन पर यूनीवार्ता को बताया कि उन्हें जेलर ने सूचित किया है कि दो बंदी रक्षकों ने चारों आरोपियों के साथ दुव्र्यवहार किया, गाली गलौच की और धमकाया लेकिन मारपीट किए जाने की कोई बात अभी सामने नहीं आई है। श्रीमती दूबे ने कहा कि जेल में बंदियों की सुरक्षा करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने इस मामले में जेलर द्वारा की गई प्राथमिक जांच के आधार पर दोनों बंदी रक्षकों को मुअत्तल करते हुए जेल से हटा दिया है। वह सहारनपुर पहुंचकर पूरे मामले की हर बिंदु पर जांच कराएंगी।

उन्होंने कहा कि जेल में कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। अगर यह मामला सीसीटीवी फुटेज में आता है तो वह उसे भी देखेंगी। इस मामले की जानकारी मिलने पर हमलावरों के परिजनों ने बुधवार को जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र से मुलाकात कर बंदी रक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। चारों आरोपियों के परिजनो ने कहा है कि बंदी रक्षकों ने आरोपियों के साथ मारपीट भी की है और उनकी जान को खतरा है।

जिलाधिकारी से शिकायत करने वालों में सलोचना, प्रदीप सिंह, प्रमोद कुमार और विक्रम सिंह आदि शामिल थे। जिलाधिकारी ने भरोसा दिया कि वे इस मामले में न्यायोचित कार्रवाई कराएंगे और आरोपियों की सुरक्षा भी सुनिश्चित कराएंगे।