हरियाणा में 70 से ज्यादा सीट जीतकर बनाएंगे सरकार : कांग्रेस

हरियाणा के वरिष्ठ नेताओं के साथ आज यहां पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं में हरियाणा में स्थिति का जायजा लिया

हरियाणा में 70 से ज्यादा सीट जीतकर बनाएंगे सरकार : कांग्रेस

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु करते हुए विश्वास जताया है कि वहां भाजपा सरकार से लोग जिस तरह से नाराज हैं उससे साफ है कि कांग्रेस 70 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाएगी।

हरियाणा के वरिष्ठ नेताओं के साथ आज यहां पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं में हरियाणा में स्थिति का जायजा लिया। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी और महासचिव केसी वेणुगोपाल हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा, प्रदेश अध्यक्ष उदय भान, ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह एवं सांसद दीपेंद्र हुड्डा। सहित कई प्रमुख नेताओं ने हिस्सा लिया।

बैठक के बाद श्री खडगे ने कहा “हरियाणा के किसानों और नौजवानों को भाजपा ने धोखा दिया है। आने वाले चुनाव में हमें सभी छत्तीस बिरादरी के लोगों का विश्वास हासिल करना है। भाजपा के दस वर्षों के शासन ने हरियाणा के विकास को रोक दिया है। सैकड़ों भर्ती परीक्षाओं में धांधली हुई है, किसानों पर घोर अत्याचार हुए हैं, लाठियां बरसाईं गई , दलितों, पिछड़ों और महिलाओं पर अत्याचार हुए हैं तथा अपराधों में तेज़ी आई है। इस कुशासन के चलते हरियाणा विकास के रास्ते से भटक गया है। मोदी जी ने अन्नदाता किसानों का एमएसपी डेढ़ गुना करने का वादा हरियाणा में ही किया था, पर आज तक पूरा नहीं हुआ। हमारे ओलंपिक चैंपियनों को अपने सम्मान के लिए सड़कों पर धरना देना पड़ा।”

श्री वेणुगोपाल ने कहा “ बैठक में सभी नेताओं को स्पष्ट निर्देश दिया गया कि वे पार्टी के किसी भी मतभेद या आंतरिक मामलों के बारे में कोई भी सार्वजनिक बयान न दें। हम एकजुट होकर भाजपा का डटकर मुकाबला करेंगे।” श्री बाबरिया ने कहा “लोकसभा चुनाव में हरियाणा में कांग्रेस को 47.69 प्रतिशत वोट मिले हैं जो 2019 के मुकाबले 19 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि है। आने वाले चुनाव में 70 से ज्यादा सीटों के साथ हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी।”