आस्ट्रेलिया : चाकू हमले में एक बालक की मौत, एक अन्य घायल

न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) पुलिस बल ने गुरुवार को यह जानकारी दी

आस्ट्रेलिया : चाकू हमले में एक बालक की मौत, एक अन्य घायल

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में एक घरेलू हिंसा में चाकू से घायल एक बच्चे (03) की मौत हो गई है और एक अन्य व्यक्ति (45) गंभीर रूप से घायल है। न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) पुलिस बल ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पुलिस बल ने बताया कि स्थानीय समयानुसार, बुधवार शाम करीब चार बजे वाशिंगटन एवेन्यू, रिवरवुड पर एक आवासीय परिसर से एक आपातकालीन कॉल आयी थी। पुलिस को उस मकान में चाकू के हमले में मारे गये तीन साल के बच्चे का शव और एक अन्य व्यक्ति (45) मिला, जिसे गंभीर चोटें आईं थीं।

एनएसडब्ल्यू एम्बुलेंस पैरामेडिक्स ने घटनास्थल पर उस व्यक्ति को उपचार किया और बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया। एनएसडब्ल्यू पुलिस बल की अधीक्षक शेरिडन वॉल्डो ने संवाददाताओं को बताया कि चाकू के वार से घायल 45 वर्षीय व्यक्ति का अस्पताल में ऑपरेशन हुआ है और अब उसकी हालत स्थिर है।

उन्होंने खुलासा किया कि बच्चे पर हमला घरेलू हिंसा से संबंधित घटना प्रतीत होती है। सुश्री वॉल्डो ने कहा, ‘दुर्भाग्य से पुलिस को हर दिन घरेलू हिंसा के मामलों को देखना पड़ता है। हम हर साल ऐसे औसतन 1.40 लाख मामलों को देखते हैं और इनमें कुछ घरेलू हत्या के मामले होते हैं। यह एक ऐसा काम हैे जिसे करने में पुलिस को हमेशा ही बहुत बुरा लगता है। अगर ऐसी वारदात किसी बच्चे के साथ हो तो वह सबसे घृणित होता है।’