‘दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए’ : राहुल गांधी

ग्रुप दशकों से शेयरों के हेरफेर और धोखाधड़ी में शामिल रहा : अमेरिकी शॉर्ट-सेलर हिंडनबग

‘दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए’ : राहुल गांधी

दिल्ली- अडानी ग्रुप के खिलाफ लगे धोखाधड़ी के आरोपों को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। इस मुद्दे पर सोमवार को भी संसद के दोनों सदनों में हंगामा हुआ जिसके बाद कार्यवाही मंगलवार (7 फरवरी) तक के लिए स्थगित कर दी गई। इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी इस मुद्दे को लेकर सरकार पर हमला बोला है।

राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि, ‘सरकार पूरी कोशिश करेगी कि संसद में अडानी मुद्दे पर कोई चर्चा न हो। सरकार नहीं चाहती कि अडानी के मामले पर संसद में चर्चा हो, वह डरी हुई है। सरकार को संसद में इस पर चर्चा की अनुमति देनी चाहिए। संसद में इस पर चर्चा हो, अडानी जी के पीछे कौन शक्ति है, देश को पता लगना चाहिए।

काफी समय से बोल रहा : राहुल

कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि, ‘मैं सरकार के बारे में काफी समय से बोल रहा हूं कि 'हम दो, हमारे दो। अब मोदी जी पूरी कोशिश करेंगे कि अडानी जी पर चर्चा न हो।  उसका कारण है... कारण आप जानते हैं। मैं 2-3 साल से ये मुद्दा उठा रहा हूं। मैं चाहता हूं कि दूध का दूध पानी का पानी हो जाए। जो लाखों करोड़ों का भ्रष्टाचार हुआ है उसके बारे में चर्चा हो।

पीएम मोदी से मांगा जवाब

कांग्रेस का कहना है कि इस मुद्दे पर सदन में चर्चा भी होनी चाहिए और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जवाब देना चाहिए. बता दें कि, अमेरिका की शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने रिपोर्ट जारी करते हुए आरोप लगाया कि अडानी ग्रुप शेयरों के हेरफेर और धोखाधड़ी में शामिल रहा है. हालांकि, अडानी ग्रुप की ओर से इन आरोपों को खारिज किया गया है।