आप ने जताई केजरीवाल की गिरफ्तरी की आशंका

बीजेपी ने कहा- उनका इससे कोई लेनदेन नहीं, जो बोओगे वही काटोगे

आप ने जताई केजरीवाल की गिरफ्तरी की आशंका

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत समन जारी किए गए हैं। सूत्रों के अनुसार ईडी दो नवंबर को सुबह 11 बजे केजरीवाल के जांच एजेंसी के दिल्ली कार्यालय में पेश होने के बाद उनका बयान दर्ज करेगी। इसको लेकर राजनीति तेज हो गई है। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा कि आशंका है कि अरविंद केजरीवाल को दो नवंबर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सीबीआई, ईडी का इस्तेमाल कर अन्य मुख्यमंत्रियों को भी निशाना बनाएगी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भाजपा, आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है, अगर केजरीवाल गिरफ्तार होते हैं तो इसकी वजह भाजपा के खिलाफ उनकी लड़ाई होगी। आप नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को प्रवर्तन निदेशालय के नोटिस से यह स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का एकमात्र उद्देश्य आम आदमी पार्टी (आप) को खत्म करना है।

वहीं, अब भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आम आदमी पार्टी का आरोप है कि सरकार उनको खत्म कर रही है। जबकि हमारा मानना है कि आप खुद को खत्म कर रही है। कमीशन खाने वाली शराब नीति बनाने के लिए क्या केंद्र सरकार ने कहा था? उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी ने बार-बार दावा किया कि शराब घोटाले की जांच झूठी और निराधार है। मनीष सिसौदिया फरवरी से जेल में हैं। उनकी जमानत याचिका पहले जिला अदालत, फिर उच्च न्यायालय और अंतत: उच्चतम न्यायालय ने खारिज कर दी थी। लेकिन आज तक अरविंद केजरीवाल ने इस महाघोटाले के स्पष्टीकरण में एक भी शब्द नहीं कहा।

भाजपा नेता ने कहा कि इतना बड़ा घोटाला अरविंद केजरीवाल की स्पष्ट सहमति के बिना नहीं हो सकता। इस दावे का समर्थन करने के लिए इस मामले में प्रत्यक्ष और परिस्थितिजन्य साक्ष्य दोनों उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के जवाब में आप क्यों मचा रही है उत्पात? बीजेपी का इस मामले से किसी भी तरह से कोई लेना-देना नहीं है। जो बोओगे वही काटोगे! उन्होंने कहा कि मैं आम आदमी पार्टी से पूछना चाहता हूं कि आंदोलन के समय इनके सहयोगी रहे लोग अलग क्यों हो गए? पूरे देश में लोगों को भ्रष्टाचार का सर्टिफिकेट देने वाले और कार्रवाई की मांग करने वाले आज स्वयं अपराध करने के बाद कह रहे हैं कि ये सब झूठ है। आम आदमी पार्टी ने देश के लोकतंत्र और देश की जनता को धोखा देने का काम किया है।