श्रद्धा वॉकर हत्याकांड में आफताब पूनावाला के खिलाफ पूरी हुई दलीलें

अब 25 मार्च को होगी सुनवाई, अमित और मधुकर दिल्ली पुलिस की ओर से पेश हुए

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड में आफताब पूनावाला के खिलाफ पूरी हुई दलीलें

नई दिल्ली- दिल्ली के चर्चित श्रद्धा वॉकर हत्याकांड और  उसके शव के टुकड़े-टुकड़े करने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ दिल्ली पुलिस की ओर से दलीलें कोर्ट में पूरी हो गई है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 20 मार्च को कोर्ट में दलीलें दी। इस दौरान आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को भी कोर्ट में पेश किया गया। वहीं दिल्ली पुलिस की दलीलों के बाद आफताब अमीन पूनावाला के वकील जावेद हुसैन ने अदालत से दलीलों का जवाब देने के लिए समय मांगा है। इस मामले की सुनवाई करने के लिए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनीषा खुराना कक्कड़ ने 25 मार्च की तारीख तय की है। विशेष लोक अभियोजक (एसएसपी) अमित प्रसाद और मधुकर पांडे दिल्ली पुलिस की ओर से पेश हुए। एसपीपी प्रसाद ने कहा कि विश्वसनीय और पुख्ता सबूतों से अपराधजन्य परिस्थितियों का खुलासा होता है और ये घटनाक्रम की श्रृंखला बनाते हैं। उन्होंने कहा कि घटनाक्रम आरोपी के अपराध के बारे में अकाट्य निष्कर्ष की ओर ले जाते हैं। 

अदालत में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से पेश वकील ने जानकारी दी कि श्रद्धा आफताब के कारण काफी परेशान थी। दिल्ली पुलिस की ओर से दलील पेश की गई कि श्रद्धा ऑनलाइन एप के जरिए डॉक्टरों से सलाह ले रही थी। श्रद्धा ने डॉक्टरों से ऑनलाइन काउंसिलिंग भी ली थी, जिसका ऑडियो भी पुलिस ने अदालत में पेश किया है। जानकारी के मुताबिक श्रद्धा ने अपने डॉक्टर से कहा था कि वो मुझे तलाश कर भी मार डालेगा। श्रद्धा ने डॉक्टर को ये भी बताया था कि आफताब उसका लगा भी पकड़ चुका है। बता दें कि आफताब ने जब श्रद्धा का गला पकड़ा था तब वो सांस नहीं ले पाई थी और बेहोश होकर गिर गई थी। गौरतलब है कि इस मामले में दिल्ली पुलिस के पास आरोपी आफताब के खिलाफ कई सबूत हैं। पुलिस ने 24 जनवरी को मामले में 6,629 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया था। इस चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने कई हैरतअंगेज खुलासे किए है। इस चार्जशीट में हत्या की घटना के हर पहलू को पुलिस ने दर्ज किया है। पुलिस ने मर्डर थ्योरी से लेकर साइंटिफिक सबूतों को भी चार्जशीट में जगह दी है। इनके बूते पर आरोपी आफताब को सजा दिलाने में पुलिस को मदद मिलेगी।

चार्जशीट के मुताबिक आरोपी ने इसमें बताया कि उसने लाश के टुक?ों को पेट्रोल से जलाया और कई हड्डियों को ग्राइंडर में पीसकर उसके पाउडर को सडक़ पर फेंका। हत्या की रात आफताब पास की एक हार्डवेयर की दुकान पर गया और एक आरी, तीन ब्लेड, एक हथौड़ा और प्लास्टिक की क्लिप खरीदी। आफताब ने पुलिस को अपने नए कबूलनामे में बताया कि उसने श्रद्धा के शव को बाथरूम में शिफ्ट किया, आरी से पहले उसके हाथ काटे और उन्हें एक पॉलीथिन बैग में रख दिया। उसने बैगों को अपनी रसोई के निचले कैबिनेट में रख दिया। अगले दिन रात करीब 2 बजे उन्होंने श्रद्धा के शरीर के जांघ के हिस्से को छतरपुर वन क्षेत्र में ठिकाने लगा दिया। अगले 4-5 दिनों में आफताब ने शरीर के 17 टुकड़े कर दिए। उसने एक-एक करके उसके शरीर के अंगों ठिकाने लगाया।

ये है पूरा मामला

बता दें कि आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने महरौली में मई 2022 को अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की गला दबाकर हत्या कर दी थी। आरोपी ने श्रद्धा के शव को ठिकाने लगाने के लिए उसके शव को पहले फ्रिज में रखा और उसके टुकड़े किए। इन टुकड़ों को आरोपी ने दिल्ली के अलग अलग जंगलों में फेंका था।