ब्राजील की शीर्ष अदालत ने गूगल, टेलीग्राम की गतिविधियों की जांच के दिये आदेश

स्थानीय मीडिया के मुताबिक ब्राजील के अभियोजक जनरल के कार्यालय ने देश की शीर्ष अदालत को गुगल और टेलीग्राम के शीर्ष प्रबंधकों की गतिविधियों की जांच शुरू करने के लिए कहा है।

ब्राजील की शीर्ष अदालत ने गूगल, टेलीग्राम की गतिविधियों की जांच के दिये आदेश

मेक्सिको सिटी - ब्राजील के सुप्रीम फेडरल कोर्ट ने गूगल और टेलीग्राम के स्थानीय कार्यालयों के नेतृत्व की गतिविधियों की जांच के आदेश दिये है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक ब्राजील के अभियोजक जनरल के कार्यालय ने देश की शीर्ष अदालत को गुगल और टेलीग्राम के शीर्ष प्रबंधकों की गतिविधियों की जांच शुरू करने के लिए कहा है। उन पर ब्राजील के ड्राफ्ट बिल के खिलाफ गलत सूचना अभियान में भाग लेने का आरोप लगाया गया है।

ब्राजील के जी-1 समाचार पोर्टल ने शुक्रवार को बताया कि सर्वोच्च संघीय न्यायालय के न्यायाधीश एलेक्जेंडर डी मोरेस ने अभियोजक जनरल के कार्यालय के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है और शुक्रवार को देश में गुगल और टेलीग्राम के निदेशकों के खिलाफ कथित दुष्प्रचार अभियान की जांच करने के लिए अधिकृत किया है। न्यायाधीश ने ब्राजील की संघीय पुलिस को जांच शुरू करने के लिए 60 दिन का समय दिया।

टेलीग्राम ने 9 मई को कहा था कि अगर ब्राजील सरकार द्वारा सोशल मीडिया पर गलत सूचनाओं का मुकाबला करने के उद्देश्य से ‘फर्जी समाचार विधेयक ’ पारित किया गया तो वह ब्राजील छोड़ने के लिए तैयार है।