रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत

आरसीबी को 8 रनों से हराया, अंतिम ओवर में 19 रन नहीं बना सकी आरसीबी की टीम

रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत

बेंगलुरू : चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के 24वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को आठ रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी की टीम जीत की पटरी पर लौट आई है। उसे पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने शिकस्त दी थी। दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स को पिछले मैच में हराने वाली आरसीबी की टीम को इस बार अपने होमग्राउंड पर हार का मुंह देखना पड़ा। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई ने 20 ओवर में छह विकेट पर 226 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 218 रन ही बना सकी। आरसीबी का अगला मुकाबला 20 अप्रैल को मोहाली में पंजाब किंग्स से होगा। वहीं, चेन्नई की टीम 21 अप्रैल को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी।  आरसीबी को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन की आवश्यकता थी। सुयश प्रभुदेसाई और वनिंदु हसरंगा टीम को जीत नहीं दिला सके। प्रभुदेसाई ने एक छक्का लगाकर उम्मीद तो जगाई लेकिन वह हसरंगा के साथ मिलकर सिर्फ 10 रन ही जोड़ सके। अंतिम गेंद पर प्रभुदेसाई आउट भी हो गए।

विराट का नहीं चला बल्ला

आरसीबी को पहले ही ओवर में चेन्नई के इम्पैक्ट प्लेयर आकाश सिंह ने बड़ा झटका दिया। उन्होंने विराट कोहली (चार रन) को क्लीन बोल्ड कर दिया। कोहली के बाद महिपाल लोमरोर (शून्य) भी नहीं चले। वह दूसरे ओवर में तुषार देशपांडे का शिकार बने।

मैक्सवेल और डुप्लेसिस ने खेली तूफानी पारियां

15 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने तेजी से रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 126 रन की साझेदारी की। मैक्सवेल 36 गेंद पर 76 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और आठ छक्के लगाए। फाफ डुप्लेसिस 33 गेंद पर 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्होंने पांच चौके और चार छक्के लगाए। डुप्लेसिस जब आउट हुए तब 14 ओवर में आरसीबी का स्कोर 159 रन था। यहां से टीम को जीत के लिए छह ओवर में 68 रन बनाने थे।

कार्तिक-शाहबाज नहीं दिला सके

चार विकेट गिर जाने के बाद दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद ने मोर्चा संभाला। कार्तिक ने तेजी से 14 गेंद पर 28 रन बनाए। वहीं, शाहबाज अहमद 10 गेंद पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अंतिम ओवरों में सुयश प्रभुदेसाई ने 11 गेंद पर 19 रन जरूर बनाए, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। चेन्नई के लिए तुषार देशपांडे ने तीन और मथीशा पथिराना ने दो विकेट लिए। आकाश सिंह, महीश तीक्षणा और मोईन अली को एक-एक सफलता मिली।

कॉन्वे और शिवम दुबे ने खेली विस्फोटक पारियां

चेन्नई के लिए डेवोन कॉन्वे और शिवम दुबे ने विस्फोटक अर्धशतक लगाया। कॉन्वे ने 45 गेंद पर 83 और शिवम दुबे ने 27 गेंद पर 52 रन की पारी खेली। अजिंक्य रहाणे ने 20 गेंद पर 37 रन बनाए। मोईन अली नौ गेंद पर 19 रन बनाकर नाबाद रहे। अंबाती रायुडू ने छह गेंद पर 14 और रवींद्र जडेजा ने आठ गेंद पर 10 रन का योगदान दिया। 

गायकवाड़ का नहीं चला बल्ला

ऋतुराज गायकवाड़ तीन रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक गेंद पर एक रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी के मोहम्मद सिराज, वेन पार्नेल, विजयकुमार व्यस्क, ग्लेन मैक्सवेल, वनिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल को एक-एक सफलता मिली। चेन्नई ने अपनी पारी में 17 छक्के लगाए।

तीसरे स्थान पर पहुंची चेन्नई

चेन्नई की सीजन में तीसरी जीत है। चेन्नई के अब पांच मैचों में छह अंक हो गए हैं। वहीं, आरसीबी की यह तीसरी हार है। उसके चार अंक ही हैं। चेन्नई अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, आरसीबी सातवें पायदान पर है।