दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ दायर की चार्जशीट

नाबालिग पहलवान के यौन शोषण केस में क्लीन चिट!

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ दायर की चार्जशीट

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर की। चार्जशीट दाखिल होने से पहले बृजभूषण के दिल्ली स्थित आवास के बाहर भारी सुरक्षा तैनात की गई थी। रिपोर्टों में कहा गया है कि यौन उत्पीडऩ के आरोपी बृजभूषण के खिलाफ 25 लोगों ने अपने बयान दर्ज कराए, जबकि आरोपों के संबंध में 180 से अधिक लोगों से पूछताछ की गई।

दिल्ली पुलिस हाल ही में एक महिला शिकायतकर्ता को भारतीय कुश्ती महासंघ के कार्यालय में जांच के उद्देश्य से ले गई। ब्रज भूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली दो शीर्ष महिला पहलवानों को सबूत के तौर पर ऑडियो, वीडियो, फोटो उपलब्ध कराने को कहा गया। बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस को उत्तर प्रदेश से किसी ने गवाही नहीं दी। दिल्ली पुलिस ने दूसरे देशों के कुश्ती संघों को लिखा लेकिन उन्होंने अभी तक कोई इनपुट नहीं भेजा है। ये इनपुट मिलने पर सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल की जाएगी।

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि नाबालिग महिला पहलवान द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृज भूषण सिंह के खिलाफ किए गए दावों में कोई ‘पुष्टिकरण सबूत’ नहीं मिला। पुलिस ने दिल्ली की एक अदालत के समक्ष डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ पीओसीएसओ अधिनियम के तहत दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की सिफारिश की। दिल्ली पुलिस के अधिकारी मामले में कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल करने के लिए पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचे। सूत्रों ने कहा कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाने वाली नाबालिग अपने बयान से पलट गई। उसने कहा कि उसने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ मामला दायर किया क्योंकि वह चयनित नहीं होने से नाराज थी। नाबालिग पहलवान के मामले पर विशेष लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि हमने पीओसीएसओ मामले में अंतिम रिपोर्ट दाखिल कर दी है। सुनवाई की अगली तारीख 4 जुलाई है।