तेलंगाना में शुक्रवार शाम तक जारी रहेगा गणेश विसर्जन

यहां हुसैन सागर के आसपास पांच स्थानों पर लगभग 70-80 हजार गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया

तेलंगाना में शुक्रवार शाम तक जारी रहेगा गणेश विसर्जन

हैदराबाद : तेलंगाना में गुरुवार सुबह शुरू हुई गणेश शोभा यात्रा (विसर्जन जुलूस) शुक्रवार शाम तक जारी रहेगी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रदेश में अब तक गणेश शोभायात्रा शांतिपूर्ण ढंग से आगे बढ़ रही है। यहां हुसैन सागर के आसपास पांच स्थानों पर लगभग 70-80 हजार गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया है। शेष 5-10 हजार मूर्तियों के आज शाम तक विसर्जित होने की उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि संभावित यातायात भीड़ की आशंका के मद्देनजर पुलिस विसर्जन प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए उपाय कर रही है। तेलंगाना में गणेश विसर्जन समारोह के सुचारू और सुरक्षित संचालन को सुनिश्चित करने के लिए किए गए उपायों का निरीक्षण करने हेतु राज्य के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली, मंत्री श्रीनिवास यादव, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अंजनी कुमार और हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी.वी. आनंद के नेतृत्व में एक टीम ने गुरुवार को हवाई सर्वेक्षण किया।

गणेश विसर्जन कार्यक्रम की निगरानी के लिए लगभग 40,000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है, जिसमें हैदराबाद पुलिस आयुक्त कार्यालय में लगभग 25,694 सुरक्षाकर्मी और साइबराबाद पुलिस आयुक्त कार्यालय और राचकोंडा पुलिस आयुक्त कार्यालय में 13,000 अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। सूत्रों ने बताया कि 20,000 से अधिक सीसीटीवी कैमरों से लैस कमांड कंट्रोल सेंटर से गणेश विसर्जन जुलूस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।