भारतीय महिला टीम लंबे समय तक दबदबा बनायेगी: एलिसा हीली

एलिसा हीली ने एकमात्र टेस्ट से पहले बुधवार को यहां कहा कि भारतीय टीम लंबे समय तक दबदबा बनायेगी और मेहमान टीम

भारतीय महिला टीम लंबे समय तक दबदबा बनायेगी: एलिसा हीली

आस्ट्रेलियाई : महिला टीम की कप्तान एलिसा हीली ने एकमात्र टेस्ट से पहले बुधवार को यहां कहा कि भारतीय टीम लंबे समय तक दबदबा बनायेगी और मेहमान टीम मेजबानों को हल्के में आंकने का जोखिम नहीं उठा सकती। भारत और आस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच अंतिम टेस्ट फरवरी 1984 में यहीं वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था।

हीली ने गुरूवार को शुरू होने वाले टेस्ट से पहले मीडिया से कहा, ‘‘भारत को निश्चित रूप से उसकी ही सरजमीं पर हराना बहुत मुश्किल है। हमें यहां पहले भी कुछ सफलता मिल चुकी है,

मुझे गलत मत समझियेगा लेकिन ड्रेसिंग रूम में मौजूद प्रतिभा को देखते हुए उन्हें कम नहीं आंक सकते।’’ हीली ने कहा, ‘‘हमने पिछले दो वर्षों में देखा है कि हम महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में अहम मौकों पर उन पर थोड़ा भारी रहने में सफल रहे हैं लेकिन यह इतना भी बड़ा अंतर नहीं है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह भारतीय टीम लंबे समय तक दबदबा बनाने वाली है। ’’

 

मेग लैनिंग के संन्यास के बाद हीली को हाल में आस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान नियुक्त किया गया, उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ कोई भी श्रृंखला हमेशा ही कड़ा मुकाबला होती है, भले ही कोई भी प्रारूप हो।

चार दिन के एकमात्र टेस्ट के बाद भारत और आस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला और इसके बाद तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेली जायेगी।

 

हीली ने कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया और भारत बनाम श्रृंखलायें हमेशा चुनौतीपूर्ण होती हैं। भले ही कोई भी प्रारूप हो, ये श्रृंखला हमेशा प्रतिस्पर्धी होती हैं। दोनों दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं जो बराबरी पर ही चल रही हैं।