लखनऊ को उसके घर में हराना पंजाब के लिये नहीं होगा आसान

इकाना स्टेडियम की धीमी पिच पर अब तक बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेती रही है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक खेले गये चार मैचों में तीन में जीत दर्ज की है और वह अंकतालिका में गुजरात टाइटंस के बाद दूसरे स्थान पर है

लखनऊ को उसके घर में हराना पंजाब के लिये नहीं होगा आसान

लखनऊ - बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण पिछले दो मैचों में हार का सामना करने वाली पंजाब किंग्स के खिलाफ केएल राहुल के नेतृत्व वाली लखनऊ सुपर जांयट्स शनिवार को जब अपने घरेलू मैदान पर उतरेगी तो उसका लक्ष्य जीत के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्थान पाने का होगा।

इकाना स्टेडियम की धीमी पिच पर अब तक बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेती रही है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक खेले गये चार मैचों में तीन में जीत दर्ज की है और वह अंकतालिका में गुजरात टाइटंस के बाद दूसरे स्थान पर है वहीं पंजाब ने आईपीएल के मौजूदा सत्र में शानदार शुरूआत की मगर अंतिम दो मुकाबलों में उसे नजदीकी हार का सामना करना पड़ा। दोनो टीमें शनिवार शाम सात बजे एक दूसरे के सामने होंगी।

कप्तान शिखर धवन को छोड़ कर पंजाब किंग्स के अन्य बल्लेबाजों का प्रदर्शन सामान्य रहा है। धवन अब तक खेले गये चार मैचों में 233 रन बना चुके है वहीं युवा प्रभसमिरन ने भी शुरू के दो मैचों में अपनी छाप छोड़ी मगर बाद में वे बेअसर साबित हुये। दूसरी ओर लखनऊ के सबसे महंगे खिलाड़ी निकोलस पूरन और मार्कस स्‍टॉयनिस समेत शीर्ष क्रम के बल्लेबाज मैच जिताऊ पारी खेल चुके हैं। निकोलस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पिछले मुकाबले में आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर टीम को जीत का तोहफा दिया था। कप्तान समेत टीम प्रबंधन को उनसे ऐसी ही एक और पारी की उम्मीद रहेगी।

पंजाब का मध्यक्रम टीम प्रबंधन के लिये अब तक चिंता का विषय बना रहा है। भानुका राजापक्षे,सैम कुर्रन और जीतेश शर्मा को लखनऊ के मार्क वुड,आवेश खान,अमित मिश्रा और कृणाल पांडया की धारदार गेंदबाजी के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। हालांकि पंजाब का गेंदबाजी आक्रमण अर्शदीप सिंह की अगुवाई में तीखा रहा है जो कगिसो रबादा के जुड़ने के साथ और भी धारदार हो चुकी है।

कप्तान के एल राहुल के लिये भी यह मुकाबला अपनी फार्म को हासिल करने का बेहतरीन अवसर होगा।