देवधर ट्राफी : दक्षिण ने पूर्वोत्तर को नौ विकेट से धोया

दक्षिण ने इसके साथ ही मौजूदा टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक पूरी कर ली

देवधर ट्राफी : दक्षिण ने पूर्वोत्तर को नौ विकेट से धोया

पुडुचेरी : रोहन कुन्नूमल (87 नाबाद) और कप्तान मंयक अग्रवाल (32) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत दक्षिण क्षेत्र ने देवधर ट्राफी के एकतरफा मुकाबले में शुक्रवार को पूर्वोत्तर क्षेत्र को नौ विकेट से रौंद दिया।

दक्षिण ने इसके साथ ही मौजूदा टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है। अब तक खेले गये तीन मैचों में जीत के साथ दक्षिण क्षेत्र 12 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर है जबकि पूर्वोत्तर का अभी तक खाता नहीं खुला है। टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुये पूर्वोत्तर क्षेत्र की पूरी टीम 49.2 ओवर के खेल में 136 रनों पर सिमट गयी जिसके जवाब में दक्षिण ने विजयी लक्ष्य 19.3 ओवर में पूरा कर लिया। पूर्वोत्तर को सस्ते में आउट करने में दक्षिण क्षेत्र के विदवथ कवरप्पा (27 रन पर तीन विकेट) और साइ किशोर (22 रन पर तीन विकेट) की भूमिका महत्वपूर्ण रही वहीं अर्जुन तेंदुलकर,विजय कुमार व्यस्क,वशिंगटन सुंदर और रोहित रायडू ने एक एक विकेट अपनी झोली में डाला।

कंगाबम प्रियोजित (40) और कप्तान लंग्लोन्याम्बा मीतान कीशांगबाम (23) ही दक्षिण के गेंदबाजों के सामने कुछ समय तक टिक सके जबकि छह खिलाड़ी दहाई के अंक तक पहुंचने में नाकाम रहे। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण की सलामी जोड़ी रोहन और मयंक ने पूर्वोत्तर की दिशाहीन गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाते हुये जमकर प्रहार किये। रोहन ने अपनी नाबाद पारी में महज 58 गेंद खेल कर 87 रन ठोके जिसमें उनके आठ चौके और पांच छक्के शामिल थे। वह अंत तक क्रीज पर टिके रहे हालांकि मयंक पारी के 16वें ओवर में पगबाधा आउट हो गये। उस समय टीम के स्कोरबोर्ड पर 95 रन टंगे थे। बाद में क्रीज पर आये नारायन जगदीशन (15 नाबाद) ने रोहन के साथ जीत के सेहरे के साथ ही पवेलियन लौटे।