जयशंकर ने ईरान के राष्ट्रपति, विदेश मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया

विदेश मंत्री ने एक अन्य ट्वीट किया, “हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरान के राष्ट्रपति डॉ. इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री हुसैन आमिर-अब्दुलाहियान के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ

जयशंकर ने ईरान के राष्ट्रपति, विदेश मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया

नयी दिल्ली : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन के निधन पर दुख व्यक्त किया। डॉ. जयशंकर ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि उन्हें ईरान के इन दोनों नेताओं के साथ अपनी कई बैठकें याद हैं और उनसे हाल ही में जनवरी 2024 में मुलाकात हुई थी।

विदेश मंत्री ने एक अन्य ट्वीट किया, “हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरान के राष्ट्रपति डॉ. इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री हुसैन आमिर-अब्दुलाहियान के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। उनके साथ मेरी कई बैठकें मुझे याद हैं, जिनमें हाल ही में जनवरी 2024 की बैठक शामिल है। उनके परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं। हम इस त्रासदी के समय ईरान के लोगों के साथ खड़े हैं।”

इससे पहले आज मेहर न्यूज एजेंसी ने कहा कि ईरानी राष्ट्रपति रईसी और विदेश मंत्री अब्दुलाहियान की रविवार को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई। ईरानी राष्ट्रपति और विदेश मंत्री को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार को पूर्वी अजरबैजान प्रांत के घने जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।