जयशंकर ने स्वीडिश प्रधानमंत्री, एनएसए से की स्टॉकहोम में मुलाकात

विदेश मंत्री ने ट्वीट कर कहा, “स्वीडिश प्रधानमंत्री क्रिस्टरसन से मुलाकात कर प्रसन्न्ता हुई और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की व्यक्तिगत शुभकामनाओं से उन्हें अवगत कराया।

जयशंकर ने स्वीडिश प्रधानमंत्री, एनएसए से की स्टॉकहोम में मुलाकात

नयी दिल्ली/स्टॉकहोम - विदेश मंत्री एस जयशंकर स्वीडन के दौरे पर हैं और उन्होंने सोमवार को स्वीडिश प्रधानमंत्री उल्फ क्रिस्टरसन और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) हेनरिक लैंडरहोम से मुलाकात की।

श्री जयशंकर ने स्वीडिश संसद रिक्सडैग के अध्यक्ष एंड्रियास नोरलेन से मुलाकात की। विदेश मंत्री ने ट्वीट कर कहा, “स्वीडिश प्रधानमंत्री क्रिस्टरसन से मुलाकात कर प्रसन्न्ता हुई और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की व्यक्तिगत शुभकामनाओं से उन्हें अवगत कराया। भारत-स्वीडन संबंधों को मजबूत करने की दिशा में उनकी प्रतिबद्धता महत्वपूर्ण है।”

विदेश मंत्री ने कहा कि स्वीडन के एनएसए लैंडरहोम के साथ उनकी बहुत अच्छी चर्चा हुई, जिसके दौरान उन्होंने यूरोप और हिंद-प्रशांत के रणनीतिक आकलन को साझा किया।

श्री जयशंकर ने स्वीडिश संसद के अध्यक्ष से मुलाकात पर कहा कि आज सुबह स्वीडिश संसद रिक्सडैग के अध्यक्ष डॉ. नोरलेन से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि दोनों संसदीय लोकतंत्रों के बीच संपर्कों का स्वागत किया गया और हमारे संबंधित क्षेत्रों पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया।

श्री जयशंकर ईयू इंडो-पैसिफिक मंत्रिस्तरीय में भाग लेने के लिए तीन दिवसीय यात्रा के लिए स्वीडन पहुंचे थे। रविवार (स्थानीय समय) पर विदेश मंत्री ने स्वीडन में प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत की और भारत में चल रहे परिवर्तनों पर चर्चा की। उन्होंने दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के 75 वर्षों में स्वीडन के साथ द्विपक्षीय संबंधों में हुई प्रगति से भी उन्हें अवगत कराया।