खडग़े, राहुल, सोनिया, मनमोहन ने चांडी के निधन पर जताया शोक

खडग़े, सोनिया गांधी, राहुल गांधी तथा कांग्रेस के अन्य नेताओं ने बेंगलुरु में श्री चांडी के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी

खडग़े, राहुल, सोनिया, मनमोहन ने चांडी के निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए पीडि़त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। खडग़े, सोनिया गांधी, राहुल गांधी तथा कांग्रेस के अन्य नेताओं ने बेंगलुरु में श्री चांडी के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस के ये सभी नेता विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक में शामिल होने के लिए बेंगलुरु में हैं।

गौरतलब है कि श्री चांडी का आज सुबह बेंगलुरु के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे। दो बार केरल के मुख्यमंत्री रहे श्री चांडी कुछ दिनों से अस्वस्थ चल थे। इससे पहले श्री खडग़े अपने शोक सन्देश में कहा, जननायक के रूप में हमेशा जनता की सेवा को तत्पर रहे दिग्गज नेता तथा केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और एक कट्टर कांग्रेसी ओमान चांडी को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। उनके दूरदर्शी नेतृत्व वाले व्यक्तित्व और अटूट प्रतिबद्धता ने केरल की प्रगति तथा देश के राजनीतिक परिदृश्य पर अमिट छाप छोड़ी है। जनता के लिए अपने असाधारण समर्पण और जन सेवा के लिए समर्पित रहे श्री चांडी को उनकी सेवा के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति हार्दिक संवेदना।

श्री गांधी ने कहा, ओमान चांडी जी एक अनुकरणीय तथा जमीनी स्तर के कांग्रेस नेता थे। आजीवन उन्होंने केरल के लोगों की जो सेवा की है उसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। हम उन्हें भूल नहीं डकेंगे। उनके सभी प्रियजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। डॉ सिंह ने श्री चांडी की पत्नी मरियम्मा चांडी को भेजे शोक संदेश में कहा, मुझे आपके पति के निधन की दुखद खबर मिली। श्री चांडी जननायक थे और समाज के सभी वर्गों तथा सभी राजनीतिक दलों में उनका सम्मान था। वह एक अच्छे प्रशासक थे जिन्होंने जीवन भर जनता की सेवा की और असली जननायक के रूप में ख्याति अर्जित की। अपने जन सेवा के लिए वह हमेशा याद किए जाएंगे। उन्होंने श्री चंडी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पीडि़त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।