एएफसी कप के प्रारंभिक चरण में मच्छिन्द्रा से भिड़ेगा मोहन बागान

मेजबान टीम हालाँकि ईस्ट बंगाल के खिलाफ 0-1 की हार के बाद एएफसी कप क्वालीफायर में प्रवेश कर रही है

एएफसी कप के प्रारंभिक चरण में मच्छिन्द्रा से भिड़ेगा मोहन बागान

कोलकाता : भारत में एशियाई फुटबॉल की वापसी का आगाज़ करते हुए मोहन बागान सुपरजायंट्स एएफसी कप 2023-24 के प्रारंभिक राउंड में बुधवार को यहां विवेकानंद युवा भारती क्रिड़ांगन में नेपाल के मच्छिन्द्रा एफसी का सामना करेगा। पिछले सीजऩ में इंडियन सुपर लीग और उसके बाद हैदराबाद एफसी के खिलाफ क्लब प्लेऑफ़ जीतकर एएफसी कप प्रारंभिक चरण में स्थान हासिल करने वाले मोहन बागान ने कलकत्ता फुटबॉल लीग प्रीमियर डिवीजन और डूरंड कप के ज़रिये पहले ही प्रतिस्पर्धी फुटबॉल में वापसी कर ली है। मेजबान टीम हालाँकि ईस्ट बंगाल के खिलाफ 0-1 की हार के बाद एएफसी कप क्वालीफायर में प्रवेश कर रही है, जो चार वर्षों में चिर-प्रतिद्वंदी के खिलाफ उसकी पहली हार है। मोहन बागान सुपरजायंट्स के मुख्य कोच हुआन फेरांडो कोलकाता डर्बी की निराशा को पीछे छोडक़र महाद्वीपीय सफलता की दिशा में काम करना चाहते हैं।

फेरांडो ने कहा, हम हर मैच से सीखने और सुधार करने की कोशिश करते हैं, खासकर अपनी हार से। मेरा मानना है कि अगर आप अपनी गलतियां नहीं दोहराते हैं तो अतीत उतना महत्वपूर्ण नहीं है। उन्होंने कहा, व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि हमने ईस्ट बंगाल की तुलना में पंजाब एफसी के खिलाफ अधिक गलतियां कीं लेकिन हम उन गलतियों पर काम कर रहे हैं और मच्छिन्द्रा एफसी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं। इतने वर्षों के अनुभव में मैंने जो एक चीज सीखी है वह यह है कि सीजऩ के इस चरण में फुटबॉल के विभिन्न स्तरों के लिये सर्वश्रेष्ठ संयोजन का पता लगाना बहुत महत्वपूर्ण है।

प्रारंभिक राउंड एक में प्रतियोगिता शुरू करने वाले मच्छिन्द्रा एफसी ने पारो एफसी (भूटान) को हराकर मोहन बागान के खिलाफ दूसरे राउंड में अपना स्थान पक्का किया और मेजबान टीम की हालिया हार का फायदा उठाना चाहेंगे। मच्छिंद्रा के मुख्य कोच किशोर कुमार ने कहा, मोहन बागान अपना आखिरी मैच ईस्ट बंगाल के खिलाफ हार गया था और हम इसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। उनके पास एक अच्छा आक्रमण है, और हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम एक मजबूत रक्षात्मक स्थिति बनाए रखें और वहां से अपने हमलों का निर्माण करें। मोहन बागान सुपरजायंट्स का मैच मच्छिन्द्रा एफसी के खिलाफ भारतीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होगा और इसका सीधा प्रसारण इंस्पोर्ट्स टीवी पर किया जाएगा।