मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हराया

कप्तान रोहित ने 65 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 6 छक्के शामिल

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हराया

नई दिल्ली : आईपीएल 2023 के 16वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने अपनी जीत का खाता खोला है। मुंबई इंडियंस ने एकतरफा मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 172 रन बना सकी थी। 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत शानदार रही। ईशान किशन और रोहित शर्मा के बीच 71 रनों की साझेदारी हुई। कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 45 गेंदों में 65 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 6 छक्के शामिल थे। ईशान किशन 31 रन के स्कोर पर आउट हुए। इसके अलावा तिलक वर्मा ने भी शानदार बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की और मैच आखिरी गेंद तक गया। अक्षर पटेल और ललित यादव ने मुंबई के बल्लेबाजों को परेशान जरूर किया। तीसरे मुकाबले में मुंबई को यह पहली जीत मिली है जबकि अब तक अपने चारों मुकाबलों में दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा है। 

अक्षर पटेल और कप्तान डेविड वार्नर के विपरीत अंदाज में लगाए अर्धशतकों के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 172 रन पर सिमट गई। अक्षर ने 25 गेंद में पांच छक्कों और चार चौकों से 54 रन की पारी खेलने के अलावा डेविड वार्नर (47 गेंद में 51 रन, छह चौके)के साथ छठे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बावजूद टीम 19.4 ओवर में पवेलियन लौट गई। इन दोनों के अलावा दिल्ली का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। मुंबई की तरफ से अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि जेसन बेहरेडोर्फ ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए23 रन पर तीन विकेट हासिल किए। रिली मेरेडिथ (34 रन पर दो विकेट) ने भी दो विकेट चटकाए। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पृथ्वी साव (15) एक बार फिर नाकाम रहे। उन्होंने जेसन बेहरेनडोर्फ पर चौके से खाता खोला और फिर ऋतिक शोकीन (43 रन पर एक विकेट) का स्वागत चौके के साथ किया लेकिन इस ऑफ स्पिनर की गेंद को स्वीप करने की कोशिश में बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर कैमरन ग्रीन को कैच दे बैठे। अच्छी फॉर्म में चल रहे कप्तान डेविड वार्नर ने ग्रीन जबकि मनीष पांडे ने रिली मेरेडिथ और ऋतिक पर दो-दो चौके मारे। दिल्ली ने पावर प्ले में एक विकेट पर 51 रन बनाए। 

पांडे ने भाग्य के सहारे कुछ बाउंड्री जुटाई जबकि वार्नर ने एक बार फिर प्रतिष्ठा के विपरीत धीमी बल्लेबाजी की। पांडे (18 गेंद में 26 रन) इसके बाद पीयूष चावला पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग ऑफ बाउंड्री पर बेहरेनडोर्फ के हाथों लपके गए। यश धुल भी अगले ओवर में चार गेंद में सिर्फ दो रन बनाने के बाद मेरेडिथ की गेंद पर निहाल वढेरा को कैच दे बैठे जबकि चावला ने रोवमैन पावेल (04) को पगबाधा करके दिल्ली का स्कोर एक विकेट पर 76 रन से चार विकेट पर 86 रन किया। वार्नर भी अगले ओवर में भाग्यशाली रहे जब 37 रन के निजी स्कोर पर ग्रीन की गेंद पर चावला ने मिड ऑफ पर उनका कैच टपका दिया। चावला ने हालांकि कैच टपकाने की भरपाई ललित यादव (02) को बोल्ड करके की। वार्नर ने चावला पर चौके के साथ 13वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। अक्षर पटेल ने 15वें ओवर में ऋतिक पर एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से पारी का पहला छक्का जड़ा और फिर अगली गेंद को भी बाउंड्री के पार पहुंचाया। वार्नर ने ग्रीन की गेंद पर एक रन के साथ 43 गेंद में चार मैच में तीसरा अर्धशतक पूरा किया। अक्षर ने भी इस ओवर में दो चौके मारे। अक्षर ने अगले ओवर में बेहरेनडोर्फ पर लगातार दो छक्के जड़े। वह हालांकि दूसरे छक्के पर भाग्यशाली रहे जब लांग ऑन पर सूर्यकुमार यादव ने उनका कैच टपका दिया और गेंद छह रन के लिए चली गई।