पाकिस्तानी क्रिकेटर असद शफीक ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास अब इस रोल में करेंगे नई पारी की शुरुआत

मुझे अब क्रिकेट खेलने को लेकर पहले सा रोमांच या जुनून महसूस नहीं हो

पाकिस्तानी क्रिकेटर असद शफीक ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास अब इस रोल में करेंगे नई पारी की शुरुआत

 क्रिकेट :  पाकिस्तान की टीम के एक और बल्लेबाज ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। अब टीम के टेस्ट बल्लेबाज असद शफीक ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले ली है। अपने इस फैसले के पीछे उन्होंने कारण भी बताया है। असद शफीक ने कहा कि उन्हें कुछ समय से ऐसा महसूस हो रहा था कि उनके खेल में पहले की अपेक्षा जुनून में कमी आई है।

सैतीस वर्ष के शफीक ने रविवार को यह ऐलान किया। उन्होंने राष्ट्रीय टी20 चैम्पियनशिप में कराची व्हाइट्स को खिताब दिलाने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ मुझे अब क्रिकेट खेलने को लेकर पहले सा रोमांच या जुनून महसूस नहीं हो रहा और अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिये फिटनेस का स्तर भी वैसा नहीं रह गया है। इसीलिये मैने खेल को अलविदा कहने का फैसला किया है।’’

 

उन्होंने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के वेतनभोगी राष्ट्रीय चयनकर्ता बन सकते हैं। उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे बोर्ड से करार मिला है और मैं इस पर गौर कर रहा हूं। जल्दी ही इस पर हस्ताक्षर करूंगा।’’ असद ने पाकिस्तान के लिये 2010 से 2020 के बीच 77 टेस्ट में 4660 रन बनाये जिसमें 12 शतक और 27 अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने 60 वनडे और 10 टी20 मैच भी खेले हैं।

असद द्वारा रिटायरमेंट की घोषणा के बाद उनकी टीम कराची व्हाइट्स ने भी उन्हें शानदार विदाई दी है। सोशल मीडिया पर असद को गार्ड ऑफ ऑनर का सम्मान दिए जाने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। वहीं सोशल मीडिया पर फैंस असद के इस फैसले से काफी दुखी है। फैंस को अपने पसंदीदा खिलाड़ी का सभी फॉर्मेट से संयास लेना बेहद दुखी कर रहा है।