हमारे लिए जनता की सेवा सर्वोपरी है और क्षेत्रवासियों को कोई दिक्कत ना आए इसके लिए हम जमीनी स्तर पर काम कर रहें है - शिक्षा मंत्री कंवरपाल

स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के 16 गांवों के हजारों नागरिकों के साथ किया जनसंवाद

हमारे लिए जनता की सेवा सर्वोपरी है और क्षेत्रवासियों को कोई दिक्कत ना आए इसके लिए हम जमीनी स्तर पर काम कर रहें है - शिक्षा मंत्री कंवरपाल

यमुनानगर-हरियाणा सरकार में स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में आज लगातार तीसरे दिन अपना जनसंवाद कार्यक्रम जारी रखते हुए जगाधरी विधानसभा के 16 गांवों लेदी, लेदाखादर, तुगलपुर,कोटडा, दादुपुर जट्टान, डारपुर, जाटोंवाला, सीपिंयोवाला,चुहड़पुर, फकीर माजरा, मुकारबपुर, दौलतपुर, ढाकवाला,कोट सरकारी, कोट मुस्तरका, कोट बसावासिंह में पहुंचकर ग्रामीणों के साथ जनसंवाद किया।

स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने बताया कि लोगों का भाजपा सरकार की ई-टेंडरिंग, मेरिट पर नौकरी जैसे विषयों पर भाजपा सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है। गाँवों में पानी की कमी को दूर करने के लिए मेरा पानी मेरी विरासत जैसी योजनाएं चलाई गई हैं और माइक्रो इरिगेशन पर भाजपा सरकार सब्सिडी उपलब्ध करा रही है। बारिश से खराब हुई फसलों के लिए स्पेशल गिरदावरी कराई जा रही है और मई महीने तक सम्बंधित किसानों को मुआवजा दे दिया जाएगा। प्रदेश सरकार व्यवस्था परिवर्तन के लिए काम कर रही है। पीपीपी और राईट टू सर्विस जैसी योजनाओं के साथ कामकाज में पारदर्शिता लाई जा रही है,हमारे लिए जनता की सेवा सर्वोपरी है और हरियाणा वासियों को कोई दिक्कत ना आए इसके लिए हम जमीनी स्तर पर काम कर रहें है।

स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले विकास कार्यों में जगाधरी विधानसभा क्षेत्र पिछडा हुआ क्षेत्र हुआ करता था,वर्ष 2014 से पहले जगाधरी से कलेसर नैशनल हाईवे टूटा फूटा हुआ करता था,खेतो के गौहर भी हाईवे से अच्छे थे,उस समय लोग आने जाने के लिए नैशनल हाईवे की जगह गांवों के गौहर के रास्ते इस्तेमाल किए करते थे ,वर्ष 2014 से पहले सरकारी हस्पतालों व अन्य सरकारी सेवाओं का क्षेत्र में बुरा हाल था परन्तु अक्तूबर 2014 में भाजपा सरकार में विधानसभा स्पीकर व वर्ष 2019 में भाजपा सरकार में बतौर कैबिनेट मंत्री शामिल होकर वह जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में लगातार विकास करवा रहे है। आज जगाधरी क्षेत्र में पुराने नैशनल हाईवे के साथ साथ कैल से ताजेवाला तक नया नैशनल हाईवे बायपास बनाया जा रहा है। छछरौली, खदरी,प्रतापनगर, कोट में नए सरकारी हस्पतालों का निर्माण, नई सरकारी आईटीआई, नया बस स्टैंड का निर्माण करवाकर जगाधरी की जनता को राहत देने का कार्य हमने किया है। 

स्कूल शिक्षा मंत्री ने प्रत्येक गांव में करवाए जाने वाले विकास कार्यों की सूची वहां के नागरिकों व भाजपा कार्यकर्ताओं से प्राप्त की और कहा कि लोगों की मांग के अनुरूप प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य जल्द से जल्द करवा कर गांवों में विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंग। भाजपा सरकार के पास विकास कार्यों के लिए धन के किसी प्रकार की कोई भी कमी नहीं है, हरियाणा प्रदेश देश के समृद्ध राज्य में है।

इस मौके पर भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी,शिवकुमार शर्मा, राजकुमार कश्यप,अजैबसिंह, कुलबीर सिंह,राजेश भारद्वाज ,शिवकुमार, दर्शनलाल,किरणपाल, रामपाल शर्मा, राजकुमार शर्मा,भाजपा जिला मीडिया प्रमुख कपिल मनीष गर्ग उपस्थित रहे।