उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार बनेगा राज्य का बजट : वित्त मंत्री

यह बजट प्रदेश के समग्र विकास के साथ ही आधारभूत ढांचे के पुनर्निर्माण और गरीबों, वंचितों, युवाओं, महिलाओं किसानों को सम्मानजनक जीवन जीने के साथ, विकास की मुख्यधारा में लाने को समर्पित होगा।

उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार बनेगा राज्य का बजट : वित्त मंत्री

उत्तर प्रदेश :  वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सोमवार को राज्य विधानसभा में पेश किये जाने वाले बजट को अंतिम रूप देते हुए रविवार को कहा कि यह बजट प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार बनेगा।

आधिकारिक सूत्रों ने एक बयान में बताया कि वित्त मंत्री ने कल प्रस्तुत होने वाले बजट पर अपने कार्यालय कक्ष में हस्ताक्षर कर इस दस्तावेज को अंतिम रूप दिया।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के दूसरे कार्यकाल का तीसरा बजट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर आधारित है।

खन्ना ने दावा किया कि यह बजट प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार स्तंभ बनेगा। यह बजट प्रदेश के समग्र विकास के साथ ही आधारभूत ढांचे के पुनर्निर्माण और गरीबों, वंचितों, युवाओं, महिलाओं किसानों को सम्मानजनक जीवन जीने के साथ, विकास की मुख्यधारा में लाने को समर्पित होगा।

उन्होंने बताया कि यह बजट प्रदेश में प्रचीन सांस्कृतिक गौरव की पुनर्स्थापना के साथ ही विकास के सभी आधुनिक मापदंडों पर चलने का एक दस्तावेज है। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना सोमवार को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिये बजट पेश करेंगे।