संजीव खन्ना के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से की मुलाकात

हवाई अड्डे के निकास द्वार से 100 मीटर की दूरी पर स्थित घरों पर लटकी वीरानी की तलवार को हटाया जा रहा है

संजीव खन्ना के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से की मुलाकात
जीरकपुर : चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन के 100 मीटर के दायरे में आने वाले गांव दौलत सिंह वाला पभात के मुद्दे को लेकर बुधवार को डेराबस्सी विधान सभा के नेता और प्रदेश सचिव संजीव खन्ना और अक्षय बंसल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से मिला। जिन्होंने रक्षा राज्य मंत्री को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन द्वारा एयरफोर्स स्टेशन चंडीगढ़ की चारदीवारी से सटे मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की जानकारी दी। जानकारी देते हुए संजीव खन्ना ने बताया कि उनके नेतृत्व में गांव दौलत सिंह वाला भबात के निवासियों को न्याय दिलाने का प्रयास किया जा रहा है, जहां हवाई अड्डे के निकास द्वार से 100 मीटर की दूरी पर स्थित घरों पर लटकी वीरानी की तलवार को हटाया जा रहा है। 
हालाँकि, यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। लोगों पर लटकी उजाड़े की तलवार को पूरी तरह से हटाने के लिए आज उनके नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने भारत सरकार के रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से मुलाकात की। मामले के बारे में जानकारी देते हुए संजीव खन्ना ने कहा कि अब तक राजनीतिज्ञों ने इस गंभीर मामले पर सिर्फ राजनीति ही की है, जबकि पहली बार वे मामले की गंभीरता को पहचान कर दिल्ली से मंत्रियों के पास पहुंच की जा रही है। संजीव खन्ना ने कहा कि उन्होंने रक्षा राज्य मंत्री से स्थिति स्पष्ट कर दी है कि कैसे प्रशासन 100 मीटर के नाम पर लोगों को धक्का दे रहा है और इस कार्रवाई से हजारों लोग बेघर हो जायेंगे। लोगों ने अपने जीवन भर की कमाई अपना घर बनाने में लगा दी है। लेकिन कुछ प्रोपर्टी डीलरों ने लालच में आकर 100 मीटर की सच्चाई छिपाकर प्लॉट बेच दिए, सरकार को टैक्स रजिस्ट्री करने वाले लोगों से नक्शे तक पास करवाए। नगर परिषद ने लोगों को घर बनाते समय भी नहीं रोका, अब लोगों के सामने जेसीबी मशीनें कर उन्हें डराया जाता है।
उन्होंने कहा कि उन्होंने रक्षा राज्य मंत्री को बताया कि हवाई पट्टी गांव की दीवार से 3 किलोमीटर दूर है, जिसके कारण हवाई अड्डे से कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में कई जगहों पर एयरपोर्ट से 10 मीटर तक निर्माण कार्यों पर रोक है और जीरकपुर में भी ऐसा किया जा सकता है। रक्षा राज्य मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे उनकी शिकायत सरकार तक पहुँचा मामले को जल्द से जल्द सुलझाया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ गुरजीत सिंह, मिरनाल लाला, परमजीत सिंह, सुच्चा सिंह और अक्षय बांसल मौजूद थे।