मध्यप्रदेश से राज्य सभा के लिए कांग्रेस में जीतू पटवारी या अरूण यादव का नाम सबसे आगे

च्चस्तर पर पैसों के बल पर टिकिट तो ले आए लेकिन मतदान के दिन मतदाताओं को घरों से बाहर

मध्यप्रदेश से राज्य सभा के लिए कांग्रेस में जीतू पटवारी या अरूण यादव का नाम सबसे आगे

भोपाल : कांग्रेस इस भी ज्यादा गंभीर नहीं है, क्योंकि विधान सभा में करारी हार के बाद कांग्रेस ने प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ सिंह को हटाकर पराजित पूर्व विधायक को प्रदेश की कमान सौंप दी. जब से पूर्व मुख्यमंत्री खफा-खफा नजर आए. वहीं एक और पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्गविजय सिंह का मध्य प्रदेश में सक्रिय तो है

लेकिन जमीनी कार्यकर्ताओं की अनदेखी के चलते कार्यकर्ताओं ने ही उच्चस्तर पर पैसों के बल पर टिकिट तो ले आए लेकिन मतदान के दिन मतदाताओं को घरों से बाहर नहीं निकल पाएं वहीं जमीनी कार्यकर्ताओं ने सारे के सारे आला पदाधिकारियों को दिन में तारे दिखा दिए. वर्तमान में लोकसभा चुनाव में भी कोई सुधार नहीं होने से कांग्रेस को भारी क्षति होने के साथ-साथ मतदाता भी दिनों-दिन कम होते जा रहे हैं. 

मध्यप्रदेश से राज्यसभा के लिये इस बार 5 सांसदों का चुनाव होना है. भाजपा से राज्यसभा के लिये 4 और कांग्रेस से 1 सांसद चुना जाना है. भाजपा की ओर से अभी तक नाम क्लीयर नहीं हैं,

वहीं कांग्रेस से प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी संभवतः राज्यसभा के लिये उम्मीदवार हो सकते हैं. हालांकि पूर्व मंत्री अरूण यादव का नाम भी कांग्रेस आलाकमान के समक्ष विचाराधीन हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को राज्यसभा के लिये उम्मीदवारी देकर कांग्रेस युवा वर्ग में माहौल बना सकती है. 

वैसे भाजपा की 4 राज्यसभा सीटों के लिये अनेक दिग्गज अपनी-अपनी गोटियां फिट करने में लगे हैं, लेकिन भाजपा आलाकमान जिसको भी चाहेगा पार्टी उसी में से उम्मीदवार बनायेगी. भाजपा में वैसे ग्वालियर चंबल संभाग से एक पूर्व राज्यसभा सदस्य सहित एक पूर्व महापौर व सांसद रहे दलित नेता को भी राज्यसभा भेजा जा सकता है.

वहीं आरएसएस से जुड़े एक नेता भी राज्यसभा के लिये अपना ख्वाब पाले हुये हैं. कुल मिलाकर भाजपा के नाम आगामी दो-तीन दिन में क्लीयर हो सकते हैं.