क्रीमियन पुल पर हमले के प्रयास के लिए यूक्रेन जिम्मेदार : ज़ेलेंस्की

क्रीमियन पुल पर यातायात अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया

क्रीमियन पुल पर हमले के प्रयास के लिए यूक्रेन जिम्मेदार : ज़ेलेंस्की

कीव : यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि क्रीमियन पुल पर हमले के ताजा प्रयास के लिए कीव जिम्मेदार है। रूस के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि यूक्रेन ने जमीन पर लक्ष्य को भेदने के लिए संशोधित एस-200 मिसाइल के साथ पुल पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन इसे मार गिराया गया और कोई नुकसान नहीं हुआ। क्रीमियन पुल पर यातायात अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया।

श्री ज़ेलेंस्की ने रविवार को टेलीग्राम पर एक वीडियो संबोधन में कहा कि यूक्रेनी सैनिक विशेष अभियान के तहत नियमित रूप से रूस की कार्रवाइयों का जवाब देते हैं, और ‘क्रीमियन पुल पर धुआं’ ऐसी ही ‘प्रतिक्रिया’ का एक उदाहरण है। रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जख़ारोवा ने शनिवार को कहा कि रूस यूक्रेन द्वारा क्रीमियन पुल पर किए गए हमले के प्रयास की कड़ी निंदा करता है और इसे अनुत्तरित नहीं छोड़ेगा।

प्रवक्ता ने कहा, यूक्रेनी सेना नागरिकों और नागरिक बुनियादी ढांचे को निशाना बनाकर युद्ध के मैदान में अपनी विफलताओं की भरपाई करने की कोशिश कर रही है। यूक्रेन ने क्रीमियन पुल को कई मौकों पर निशाना बनाया है। सबसे हालिया हमलों में से एक 17 जुलाई को हुआ था और इसमें समुद्री ड्रोन शामिल थे। हमले में पुल पर बमबारी के दौरान गाड़ी चला रहे एक दम्पति की मौत हो गई और उनकी बेटी घायल हो गई।