वाहन मालिक अपने-अपने वाहनों पर लगवाए रिफ्लेक्टर टेप - उपायुक्त राहुल हुड्डा

धुंध के समय बनी रहती है दुर्घटना की आशंका, दरअसल रात के समय अक्सर सडक पर वाहन नजर नहीं आते, जिसकी वजह से एक्सीडेंट होने की सम्भावना बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि अगर वाहनों की नंबर प्लेट के साथ आगे और पीछे एक चमकीली टेप को लगाया जाए तो रात को हेडलाइट्स की रोशनी पडऩे पर टेप चमक जाएगी और यह आभास हो जाएगा की सामने कोई वाहन खड़ा है और चालक सतर्क भी हो जाएगा।

वाहन मालिक अपने-अपने वाहनों पर लगवाए रिफ्लेक्टर टेप - उपायुक्त राहुल हुड्डा
यमुनानगर -उपायुक्त  राहुल हुड्डा ने वाहन मालिकों से अपने-अपने वाहनों पर रिफ्लेक्ट टेप लगवाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि धुंध के समय में रिफ्लेक्टर टेप न होने की वजह से दुर्घटना होने की आशंका बढ़ जाती है। उपायुक्त  ने बताया कि सचिव आरटीओ कार्यालय द्वारा वाहनों पर टेप लगाने का अभियान चलाया जा रहा है।
उपायुक्त राहुल हुड्डा ने कहा कि वाहन पर रिफ्लेक्टर लगा होना जरूरी भी है, क्योंकि रात के अंधरे में कई रास्तों पर रोड लाइट नहीं होने के कारण ये रिफ्लेक्टर ही पीछे से आने वाले वाहन को दूरी से ही आगे वाहन होने का संदेश देता है। दरअसल रात के समय अक्सर सडक पर वाहन नजर नहीं आते, जिसकी वजह से एक्सीडेंट होने की सम्भावना बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि अगर वाहनों की नंबर प्लेट के साथ आगे और पीछे एक चमकीली टेप को लगाया जाए तो रात को हेडलाइट्स की रोशनी पडऩे पर टेप चमक जाएगी और यह आभास हो जाएगा की सामने कोई वाहन खड़ा है और चालक सतर्क भी हो जाएगा। 
उन्होंने कहा कि ऑटो रिक्शा, ई-रिक्शा, ई-कार्ट, तिपहिया और ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित सभी वाहनों पर रिफ्लेक्टिव (चमकीला) टेप अनिवार्य रूप से लगाई जाए ताकि धुंध के समय में सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके।