साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर रहेंगे विराट कोहली, सफेद गेंद क्रिकेट से लिया है आराम!

बीसीसीआई सूत्र ने कहा है कि, कोहली ने बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को सूचित किया है कि उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट से ब्रेक की जरूरत है

साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर रहेंगे विराट कोहली, सफेद गेंद क्रिकेट से लिया है आराम!

मुंबई : वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद विराट कोहली परिवार के साथ लंदन में छुट्टियां बिता रहे हैं। उनके अलावा रोहित शर्मा भी इन दिनों लंदन में मजे कर रहे हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है। पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 की बढ़त बनाई है। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है, लेकिन इस दौरे से पहले विराट कोहली ने वनडे और टी20 सीरीज खेलने से इनकार कर दिया है। 

इंडियन एक्सप्रेस को एक बीसीसीआई सूत्र ने कहा है कि, कोहली ने बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को सूचित किया है कि उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट से ब्रेक की जरूरत है और वह उनसे इस बारे में संपर्क करेंगे कि वह आगे कब सफेत गेंद क्रिकेट खेलना चाहते हैं। फिलहाला उन्होंने बोर्ड को सूचित कर दिया है कि वह रेड बॉल क्रिकेट खेलेंगे। इसका मतलब ये है कि वह दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध हैं। 

बता दें कि, कोहली ने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 10 नवंबर 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस मुकाबले में उन्होंने 40 गेंदों में 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए थे। विराट कोहली ने अभी तक 115 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 52.73 के औसत और 137.96 के स्ट्राइक रेट के साथ 4008 रन बनाए हैं। 

वनडे क्रिकेट में विराट कोहली का बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। उन्होंने इस फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन किया है। विराट ने अभी तक 292 वनडे मैचों में 13,848 रन बना चुके हैं। इस फॉर्मेट में उनके नाम 50 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं। 

बहरहाल विराट कोहली अब टी20 क्रिकेट कब खेलेंगे या खेलेंगे भी नहीं इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए अपनी अनुपलब्धता के बारे में बताया है।