धोनी को लेकर फैंस के लिए आया बड़ा अपडेट

सीएसके के सीईओ ने बताया घुटने का मुंबई में हुआ सफल ऑपरेशन

धोनी को लेकर फैंस के लिए आया बड़ा अपडेट

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन सफलता पूर्वक खत्म हो चुका है, जिसकी चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स बनी है। चैन्नई को चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाने वाले टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों मुंबई के अस्पताल में भर्ती है। उनकी फिटनेस को लेकर फैंस इन दिनों काफी परेशान है।

दरअसल भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बायें घुटने में परेशानी थी, जिसका बृहस्पतिवार को मुंबई के एक अस्पताल में सफल आपरेशन हुआ है। ये भी संभावना है कि महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही मैदान पर वापसी भी कर सकते है। इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी के खेलने की संभावना प्रबल हो गई है। चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवां आईपीएल खिताब दिलाने वाले धोनी सोमवार को फाइनल के बाद अहमदाबाद से सीधे मुंबई पहुंचे थे। 

उन्होंने मशहूर खेल आर्थोपीडिक सर्जन डॉक्टर दिनशॉ पर्डीवाला से सलाह ली जो बीसीसीआई की मेडिकल पैनल में भी हैं। वह ऋषभ पंत समेत कई भारतीय क्रिकेटरों की सर्जरी कर चुके हैं। सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ ने बताया ,‘‘धोनी के घुटने का कोकिलाबेन अस्पताल में सफल आपरेशन हो गया है। वह ठीक है और आपरेशन सुबह ही हुआ है। मेरे पास विस्तृत जानकारी नहीं है। अभी मुझे इसका ब्यौरा मिलना बाकी है।’’ यह पता चला है कि धोनी को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। 

सीएसके प्रबंधन के एक करीबी सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘‘ उन्हें पहले ही अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है और वह रांची चले गये है। वह अपना रिहैबिलिटेशन शुरू होने से पहले कुछ दिनों के लिए घर पर आराम करेगे। उम्मीद है कि अगले आईपीएल से पहले उनके पास फिट होने का पूरा समय रहेगा।’’ धोनी ने पूरे सत्र में बायें घुटने पर पट्टी बांधकर खेला। विकेटकीपिंग करते समय वह ठीक नजर आये लेकिन बल्लेबाजी के लिये अमूमन आठवें नंबर पर उतरे और विकेटों के बीच दौड़ में लय में नहीं दिखे। 

आईपीएल फाइनल के बाद धोनी ने कहा था ,‘‘ अगर परिस्थितियों को देखे तो मेरे लिये संन्यास लेने का यह सर्वश्रेष्ठ समय है। मेरे लिये यह कहना बहुत आसान है कि अब मैं विदा ले रहा हूं लेकिन अगले नौ महीने तक कड़ी मेहनत करके लौटना और एक सत्र और खेलना कठिन है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ शरीर साथ देता है तो मैं खेलूंगा। चेन्नई के प्रशंसकों ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया, यह उनके लिये मेरा तोहफा होगा कि मैं एक सत्र और खेलूं। उन्होंने जो प्यार और जज्बात दिखाये हैं, मुझे भी उनके लिये कुछ करना चाहिये।