विश्व कप 2023 के लिए रायपुर में हो सकता है मुकाबला

इन टीमों की भिड़ंत होने की संभावना, संघ के पदाधिकारियों ने बीसीसीआई से संपर्क किया

विश्व कप 2023 के लिए रायपुर में हो सकता है मुकाबला

नई दिल्ली : आईसीसी विश्व कप 2023 की शुरुआत कुछ ही महीनों में भारत में होने वाली है। वर्ष 2023 में होने वाले इस विश्व कप का आयोजन भारत के अलग अलग शहरों में होने वाला है। अब जानकारी सामने आई है कि क्रिकेट के इस महाकुंभ के एक मैच का आयोजन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी किया जा सकता है।

इस संबंध में छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने बीसीसीआई से संपर्क किया है। बीसीसीआई और आईसीसी इस मामले पर विचार करेंगी कि रायपुर में भी मैच का आयोजन किया जा सकत है या नहीं। हालांकि इस संबंध में किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि विश्व कप का एक मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अतंर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा सकता है। दरअसल छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में सर्व सुविधाएं उपलब्ध है। ऐसे में अगर विश्व कप के मुकाबले की मेजबानी रायपुर को मिलती है तो ये शानदार होगा।

इस दौरान हो सकता है विश्व कप

विश्व कप 2023 का आयोजन पांच अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होने की संभावना है। आईसीसी और बीसीसीआई ने इस विश्व कप के आयोजन को लेकर पूरी तैयारियां कर ली है। हालांकि अब तक आधिकारिक तौर पर विश्व कप की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। इस विश्व कप का फाइनल मुकाबला नवंबर के महीने में होगा। इस विश्व कप के मुकाबले भारत के अलग अलग शहरों में होंगे। संभावना है कि नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु, धर्मशाला आदि शहरों में इस विश्व के मुकाबले खेले जाएंगे।

रायपुर में हो चुके हैं ये मुकाबले

बता दें कि रायपुर में अब तक कई मुकाबले खेले जा चुके है। वर्ष 2013 में रायपुर का ये स्टेडियम आईपीएल के दो मुकाबलों की मेजबानी कर चुका है। इसके अलावा रायपुर के इस स्टेडियम में वर्ष 2014 में टी20 चैलेंजर ट्रॉफी खेली गई है। 2015 में दूसरी बार आईपीएल, 2016 से लगातार रणजी ट्रॉफी मुकाबले, सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के मुकाबले होते आए है। बीसीसीआई भी कई घरेलू मुकाबलों को रायपुर के इस स्टेडियम में आयोजित कराती है।