मुंबई इंडियंस का सनराइजर्स हैदराबाद से है मुकाबला

रोहित शर्मा के पास यह रिकॉर्ड बनाने का होगा अच्छा मौका

मुंबई इंडियंस का सनराइजर्स हैदराबाद से है मुकाबला

नई दिल्ली : आईपीएल 2023 में लगातार दिलचस्प मुकाबले खेले जा रहे हैं। आज आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा। यह हैदराबाद में खेला जाएगा। इस मुकाबले में सबकी निगाहें रोहित शर्मा पर होगी। रोहित शर्मा के पास आज के मुकाबले में आईपीएल में 6000 रन बनाने का एक बड़ा मौका है। रोहित शर्मा ने आईपीएल के 231 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 5986 रन बनाए हैं। रोहित के अलावा विराट कोहली, शिखर धवन और डेविड वॉर्नर आईपीएल में 6000 से ज्यादा रन बना चुके हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली जीत के बाद मुंबई इंडियंस के हौसले बुलंद हैं। मुंबई इंडियंस के पास फिलहाल 4 अंक हैं। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के पास भी 4 अंक मौजूद है। दोनों ही टीमें आज अपना पांचवां मुकाबला खेलेगी। 

दूसरी ओर सबकी निगाहें अर्जुन तेंदुलकर पर भी होंगी। देखना दिलचस्प होगा कि दूसरे मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर के खेलने का मौका दिया जाता है या नहीं दिया जाता। वहीं, पिछले मुकाबले में ईशान किशन ने शानदार अर्धशतक जमा कर फॉर्म में वापसी का संकेत दिया था। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव के फॉर्म में लौटेते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि जोफ्रा आर्चर के नहीं खेल पाने के कारण मुंबई के तेज गेंदबाजी आक्रमण में पैनापन नहीं है। दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी मजबूत दिखाई दे रही है। उनके बल्लेबाज लगातार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। मुंबई इंडियंस सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने के लिए उतरेगा। इन दोनों टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत लगातार दो हार से की थी। 

दूसरी तरफ सनराइजर्स को हैरी ब्रूक और राहुल त्रिपाठी के रूप में दो नए नायक मिले हैं जिन्होंने उसके पिछली दो जीत में अहम भूमिका निभाई। ब्रूक ने जहां आखिरकार अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए नाइट राइडर्स के खिलाफ शतक जमाया वहीं त्रिपाठी ने पंजाब के खिलाफ जीत में 48 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली। कप्तान एडेन मार्कराम ने इन दोनों मैचों में दूसरे छोर से उपयोगी योगदान दिया। उन्होंने पिछले दो मैचों में 50 आर 37 रन बनाए। गेंदबाजों में स्पिनर मयंक मारकंडे ने सनराइजर्स की तरफ से अब तक सर्वाधिक छह विकेट लिए हैं जबकि उमरान मलिक, मार्को यानसन और भुवनेश्वर कुमार ने भी विरोधी टीम के बल्लेबाजों को परेशानी में रखा है।