किसान जमाबंदी पोर्टल से ऑनलाईन प्राप्त कर सकते हैं जमाबंदी की डिजिटल हस्ताक्षर युक्त फर्द - उपायुक्त

भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के उद्देश्य से हरियाणा सरकार ने भूमि अभिलेख प्रबंधन कार्यों का किया कम्प्यूटरीकरण, सरकार ने कार्यों में पारदर्शिता के लिए सरकारी योजनाओं को किया ऑनलाईन

किसान जमाबंदी पोर्टल से ऑनलाईन प्राप्त कर सकते हैं जमाबंदी की डिजिटल हस्ताक्षर युक्त फर्द - उपायुक्त

सोनीपत। आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला में हरियाणा सरकार ने भ्रष्टाचार पर वार करते हुए लोगों को दी जाने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं को ऑनलाइन किया है ताकि पात्र व्यक्तियों को इन योजनाओं का फायदा मिल सके। उपायुक्त ललित सिवाच ने बताया कि हरियाणा सरकार ने पारदर्शी सुशासन की दिशा में एक कदम और बढ़ाते हुए हरियाणा में जमाबंदी की ऑनलाइन फर्द (कॉपी) ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए वेब-हैलरिस प्रणाली का उपयोग करते हुुए भूमि अभिलेख प्रबंधन कार्यों का कम्प्यूटरीकरण किया गया है।

उपायुक्त ललित सिवाच ने बताया कि सरकार द्वारा उठाए गए इस सराहनीय कदम से किसान अब कहीं से भी ऑनलाइन jamabandi.nic.in पोर्टल से जमाबंदी की डिजिटल हस्ताक्षर युक्त फर्द प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस सुविधा के कारण अब किसानों को तहसीलों या पटवारी कार्यालय में जाने की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने सरकारी कार्यों में पारदर्शिता लाने के लिए सरकार योजनाओं को ऑनलाईन किया है ताकि पात्र व्यक्ति योजनाओं को फायदा लेकर विकास के रास्ते में आगे बढ़ सके।