प्रदेश में हो रहा है समान विकास- डॉ बनवारी लाल

जनस्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री मकर संक्रांति की पावन अवसर पर बावल हलके के कई गांवों में विकास कार्यो का उदघाटन करने उपरांत जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में बिना भ्रष्टाचार, भेदभाव व इलाकावाद के सम्पूर्ण विकास करवाया है। जनता साक्षी है कि बीजेपी सरकार के आगमन के बाद बावल जैसे शहरों की तो सूरत और सीरत पूरी तरह बदल गयी है।

प्रदेश में हो रहा है समान विकास- डॉ बनवारी लाल

चण्डीगढ - हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी और सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने मंत्री ने कहा कि पिछले 8 सालों में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बिजली, पानी, सड़कें, चिकित्सा, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं में चहंुमंखी विकास हुआ है जिसके कारण राज्य में विकास की नई इबारत दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि बावल में बनने वाले एकमात्र एम्स संस्थान की सौगात जनता को जल्द ही मिलने वाली है। इससे क्षेत्र ही नहीं बल्कि राजस्थान सहित आसपास के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी।

जनस्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री मकर संक्रांति की पावन अवसर पर बावल हलके के कई गांवों में विकास कार्यो का उदघाटन करने उपरांत जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में बिना भ्रष्टाचार, भेदभाव व इलाकावाद के सम्पूर्ण विकास करवाया है। जनता साक्षी है कि बीजेपी सरकार के आगमन के बाद बावल जैसे शहरों की तो सूरत और सीरत पूरी तरह बदल गयी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने विकास कार्यो के साथ साथ स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के अलावा युवाओं को चरित्रवान एवं संस्कारवान बनाने की दिशा में भी अद्वितीय कार्य किया ।

डा. बनवारी लाल ने कहा कि प्रदेश में विकास की यह प्रक्रिया निरंतर जारी रहेगी है और लोगों को इसका भरपूर लाभ मिलेगा। पेयजल योजनाओं पर मुख्य फोकस रखा जाएगा ताकि गर्मी के मौसम में विशेषकर दक्षिणी हरियाणा के लोगों को पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल सुलभ हो सके। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत गांवों में अतिरिक्त टैंक बनाने के अलावा ढाणियों में भी अतिरिक्त पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि बावल हलके में 2014 से पहले जो नहरी पानी और पीने के पानी की समस्या थी उसे जड़ से खत्म कर दिया है।

जनस्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कि सरकार ने गांवों से जुड़ने वाले सभी रास्तों को पक्का किया है जिसमें अधिकांश सड़कें नवीकरण के बाद 4 लेन जैसी बना दी गयी हैं । इसके अलावा कई सड़कों का विस्तार करके चारमार्गीय बनाया गया है जिससे आवागमन सुगम और बेहतर बना है। उन्होंने कहा कि बेहतर बिजली सप्लाई के लिए बिजली घरों का निर्माण एवं सम्प्रेशन लाईनों को मजबूत किया गया है। हलके के कई गांवों में कार्यकर्ताओं ने जनस्वास्थ्य मंत्री को उनके जन्मदिन की बधाई दी और उनका अभिनन्दन कर खुशी का इजहार किया।  

…….......

Image source google