एसडीएम ने किया शहर में रैन बसेरों का निरीक्षण

एसडीएम ने कहा, बेसहारा व्यक्ति खुले में रात बिताने की बजाए रैन बसेरो में आसरा ले, यमुनानगर शहर के बस स्टैंड ,जगाधरी बस स्टैड तथा रेलवे स्टेशन के नजदीक व निरंकारी भवन के पास जिला प्रशासन ने खोले रैन बसेरे

एसडीएम ने किया शहर में रैन बसेरों का निरीक्षण
यमुनानगर । जिला प्रशासन की ओर से यमुनानगर व जगाधरी के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन तथा निरंकारी भवन के साथ के भवनो में रैन बसेरों की व्यवस्था की गई है ताकि कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति रात्रि के समय वहां ठहर सके। रैन बसेरों की व्यवस्था के लिए प्रशासन की ओर से नगर निगम के कर्मचारियों कि भी नियुक्ति कि है। एसडीएम सुशील कुमार ने बताया कि डीसी राहुल हुड्डा के निर्देशानुसार रैन बसेरे खोले गए हैं। ताकि ठंड में रात के समय जरूरत मंद व्यक्ति को सहारा मिल सके।
एसडीएम ने बीती रात शहर के भी रैन बसेरों का निरीक्षण किया और आवश्यक सुविधाओं को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि दिन प्रतिदिन सर्दी बढ़ती जा रही है ऐसे में कोई भी बेसहारा व्यक्ति बिना छत के खुले में न सोए और ठंड से बचने के लिए रैन बसेरे का सहारा ले। उन्होंने स्वच्छता, पीने के पानी व अन्य मूलभूत सुविधाओं को लेकर संबंधित कर्मचारियों को निर्देश देते हुए रैन बसेरा की स्थिति बिल्कुल सही रखी जाए और इसमें आने वाले व्यक्तियों को प्रभावी ढंग से आश्रय दिया जाए। 
उन्होंने कहा कि कोई भी बेघर व्यक्ति खुले में सोने को मजबूर न हो। उन्होंने शहर की गैर सरकारी व सामाजिक संस्थाओं से भी आह्वान किया है कि वे जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद के लिए कंबल आदि वितरित करें और उन्हें सर्दी से बचाने के लिए हर संभव उपाय करें। उन्होंने सामाजिक संगठनों से आह्वान किया कि सर्दी के मद्देनजर गरीब लोगों के कंबल इत्यादि दान करने के लिए आगे आए।