आशीष नेहरा ने रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड कप दिलाया में शामिल करने पर दिया सुझाव, कहा वो दावेदार

इस मैच के बाद आशीष नेहरा ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि रिंकू सिंह भारत की ओर से टी20 विश्वकप में शामिल होने के अहम दावेदार है।

आशीष नेहरा ने रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड कप दिलाया में शामिल करने पर दिया सुझाव, कहा वो दावेदार

नयी दिल्ली : भारतीय टीम अब टी20 विश्वकप की तैयारियों में जुट गई है जिसका आयोजन अगले वर्ष होना है। इस टी20 विश्व कप के आयोजन से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है।

बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज को आगामी टी20 विश्व कप में फिनिशर की भूमिका मिलनी चाहिए। रिंकू सिंह ने अपनी बल्लेबाजी और खेल से साबित किया है कि वो भारतीय टीम के लिए बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभा सकते है। आशीष नेहरा का मानना है कि रिंकू सिंह को ये स्थान हासिल करने के लिए अपने साथी खिलाड़ियों के साथ कड़ी चुनौती मिल सकती है। टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है।

 

टी20 विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज में रिंकू सिंह ने बेहतरीन फॉर्म दिखाई है। इस दौरान उन्होंने चौथे मैच में भी 29 गेंदों में 46 रनों की दमदार पारी खेली है। इस मैच में भारत ने 20 रनों से जीत हासिल की जिसमें रिंकू सिंह ने शानदार रोल अदा किया है। इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया है।

 

इस मैच के बाद आशीष नेहरा ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि रिंकू सिंह भारत की ओर से टी20 विश्वकप में शामिल होने के अहम दावेदार है। हालांकि विश्व कप अभी दूर है और वो जिस स्थान के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे उसके लिए उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। उनके कई साथी खिलाड़ी इस स्थान के लिए उपयुक्त हो सकते है।

 

रिंकू ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में कुछ अच्छी पारियां खेलीं जिसमें तिरूवनंतपुरम में दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उनकी नौ गेंद में नाबाद 31 रन की पारी ने भारत की 44 रन की जीत में बड़ी भूमिका अदा की थी। रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 विश्व कप के लिए भारत की योजना का हिस्सा होंगे या नहीं, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है तो टीम में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं और रिंकू ‘स्लॉग ओवर’ के लिए प्रबल दावेदार हो सकते हैं। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘आप जितेश शर्मा (विकेटकीपर बल्लेबाज) और तिलक वर्मा को भी देख सकते हो। इसलिये चर्चा करनी होगी कि श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या किन स्थानों पर खेलेंगे। ’’ नेहरा ने कहा, ‘‘हमें देखना होगा कि 15 सदस्यीय टीम में कितने स्थान उपलब्ध हैं। लेकिन एक बात तो है कि रिंकू ने सभी को दबाव में ला दिया है। लेकिन अभी विश्व कप में काफी समय है। दक्षिण अफ्रीका का दौरा है और इसके बाद आईपीएल।