एशिया कप 2023 : पाकिस्तान के रुख में आई नरमी

इस प्लान के तहत खेले जा सकते हैं भारत के मुकाबले

एशिया कप 2023 : पाकिस्तान के रुख में आई नरमी

नई दिल्ली : एशिया कप 2023 को लेकर शुरू हुआ विवाद अब खत्म होता दिखाई दे रहा है। पाकिस्तान के रुख में थोड़ी नरमी भी आई है। एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साफ तौर पर कह दिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। ऐसे में एशिया कप को लेकर सवाल उठने लगे थे। हालांकि, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के रूख में नरमी देखी गई है। इसके लिए पाकिस्तान अब बीच का रास्ता निकाल रहा है। माना जा रहा है कि भारत के सामने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड झुकने को तैयार हो गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रबंध समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने साफ तौर पर कहा है कि एशिया कप की मेजबानी को हम किसी भी कीमत पर जाने नहीं देंगे। 

नजम सेठी ने साफ तौर पर कहा कि टूर्नामेंट आयोजन की जिम्मेदारी किसी और को हम नहीं दे सकते। हम हाइब्रिड मॉडल के आधार पर एशिया कप को कराने की तैयारी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान आती है तो यह बहुत अच्छा है। अगर नहीं आती है तो उसके मुकाबले न्यूट्रल रिवेन्यू पर कराए जा सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इसकी जानकारी और पूरा शेड्यूल एशियन क्रिकेट काउंसिल को दे दी गई है। पिछले महीने एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक हुई थी। जानकारी के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच कब से कम दो मुकाबले एशिया कप में देखे जा सकते हैं। इन्हीं दो मुकाबलों से आधे से अधिक का रेवेन्यू आएगा। न्यूट्रल वैल्यू होने की वजह से अतिरिक्त बजट की भी जरूरत होगी। 

अपने बयान में सेठी ने कहा कि हमने एसीसी की बैठक में हाइब्रिड मॉडल पेश किया। पाकिस्तान और भारत कम से कम दो बार एक-दूसरे से खेलेंगे। यह मैच आधे से अधिक राजस्व उत्पन्न करता है। हमने अतिरिक्त बजट की गणना की है और एसीसी को इसके बारे में बताया है। उन्होंने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान में खेलने को इच्छुक हैं, तो उनका स्वागत है। अगर वे तटस्थ स्थान पर खेलना चाहते हैं, तो हम तैयार हैं। इस कार्यक्रम की मेजबानी के अलावा कोई विकल्प नहीं है, अन्यथा, हम नहीं खेलेंगे।