बादल ने सिख समुदाय की सामाजिक जागरूकता अभियान के लिए शिंदे से की अपील

श्री बादल ने कहा कि महाराष्ट्र में पिछले दिनों गलत पहचान के मामले में तीन सिख नौजवानों की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के घटनाक्रम को देखते हुए यह बेहद जरूरी हो गया है।

बादल ने सिख समुदाय की सामाजिक जागरूकता अभियान के लिए शिंदे से की अपील

चंडीगढ़ - शिरोमणि अकाली दल (शिअद) अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर महाराष्ट्र में महान गुरु साहिबान और सिख समुदाय की भूमिका के बारे जानकारी देने के लिए सामाजिक जागरूकता अभियान के लिए प्रभावी कदम उठाने की अपील की है।

श्री बादल ने कहा कि महाराष्ट्र में पिछले दिनों गलत पहचान के मामले में तीन सिख नौजवानों की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के घटनाक्रम को देखते हुए यह बेहद जरूरी हो गया है। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखदायी है, विशेष रूप से उस राज्य में जो दशम पातशाह साहिब श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के पवित्र और ऐतिहासिक जुड़ाव के साथ तख्त श्री हजुर साहिब नांदेड़ साहिब के रूप में विश्व भर में प्रसिद्ध है।”

उन्होंने मुख्यमंत्री से तत्काल पीड़ितों और मृतकों के परिवारों के किसी भी सदस्य को अनुग्रह-अनुदान के साथ एक-एक सरकारी नौकरी देने का भी आग्रह किया है।

श्री बादल ने सरदार गुरिंदर सिंह बावा को व्यक्तिगत रूप से प्रभावित परिवारों से मिलने और मृतक स. किरपाल सिंह भोंड के परिवार को दो लाख रूपये की तत्काल वित्तीय सहायता देने और इलाज करा रहे दो घायलों को एक-एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने का काम सौंपा है। उन्होंने शिरोमणि गुरुद्धारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) अध्यक्ष सरदार हरजिंदर सिंह धामी से भी पीड़ितों और उनके परिवारों की हर संभव सहायता करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा,

“ एसजीपीसी सिखों की धार्मिक संसद के रूप में समुदाय के प्रत्येक सदस्य के लिए मां समान छाया है। ”