आज दिल्ली में भारत ब्लॉक की चौथी बैठक, सीट शेयरिंग से लेकर चुनावी स्ट्रैटजी तक पर बात

इंडिया ब्लॉक की कुल मिलाकर चौथी बैठक दिल्ली के अशोका होटल में दोपहर करीब तीन बजे होगी। पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी।

आज दिल्ली में भारत ब्लॉक की चौथी बैठक, सीट शेयरिंग से लेकर चुनावी स्ट्रैटजी तक पर बात

दिल्ली : सीट-बंटवारे, संयुक्त अभियान खाका और 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबला करने की रणनीति तैयार करने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए विपक्षी भारत गुट मंगलवार को दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक करेगा।

छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में हाल के विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद एक कार्ययोजना पर चर्चा होने की उम्मीद है। बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी,

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू यादव, शिव सेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे और राकांपा सुप्रीमो शरद पवार समेत कई नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

इस बीच, सूत्रों के मुताबिक, इंडिया ब्लॉक के सदस्य संसद में एक बैठक कर रहे हैं और संसद के शेष शीतकालीन सत्र का बहिष्कार करने की योजना बना रहे हैं। ऐसा तब हुआ जब 13 दिसंबर की लोकसभा सुरक्षा उल्लंघन पर विरोध प्रदर्शन करने और नारे लगाने के लिए विभिन्न विपक्षी दलों के 92 सांसदों को सदन से निलंबित कर दिया गया, जो किसी एक सत्र के दौरान सबसे अधिक है।

इंडिया ब्लॉक की कुल मिलाकर चौथी बैठक दिल्ली के अशोका होटल में दोपहर करीब तीन बजे होगी। पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी। दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में और तीसरी बैठक 31 अगस्त से 1 सितंबर के बीच मुंबई में हुई थी, जहां 27 विपक्षी दलों ने एकजुट होकर आगामी लोकसभा लड़ने का प्रस्ताव अपनाया था।