अरदास के दौरान सिर न ढकने पर विवादों में घिरे हरियाणा सीएम

फरीदाबाद में चल रहा था नींव पत्थर समागम विरोधियों ने सवाल उठाए, बीजेपी नेताओं ने माफी मांगी

अरदास के दौरान सिर न ढकने पर विवादों में घिरे हरियाणा सीएम

फरीदाबाद - हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर विवाद में घिर गए हैं। उनका एक वीडियो सामने आया है, जो फरीदाबाद के सेक्टर-15 का है। यहां बाबा बंदा सिंह बहादुर मेमोरियल चैरिटेबल अस्पताल का नींव पत्थर समागम चल रहा था। इस दौरान अरदास के वक्त सीएम मनोहर का सिर ढका नहीं हुआ था। बता दें कि सिख मर्यादा के अनुसार, अरदास के वक्त और गुरुद्वारे में जाते वक्त सिर ढका होना जरूरी है। सीएम के नंगे सिर होने को लेकर विपक्षी दलों ने उन पर निशाने साधने शुरू कर दिए हैं। आप नेता नील गर्ग और अकाली नेता महेशइंदर ग्रेवाल ने इस पर सवाल उठाए। भाजपा नेता रमन मलिक ने माफी मांगी है। हालांकि अभी ष्टरू मनोहर की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

सीएम को धार्मिक मर्यादा का पता नहीं : आप

आम आदमी पार्टी पंजाब से प्रवक्ता नील गर्ग ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। सीएम मनोहर लाल को इस पर माफी मांगनी चाहिए। एक बात बढ़ी अखरती है कि एक राज्य के मुख्यमंत्री को धार्मिक भावनाओं या मर्यादा का पता न हो। यह भी सवाल उठता है कि उनका इतना खौफ है कि किसी ने उन्हें टोका नहीं और अगर टोका तो उन्होंने माना नहीं?

सिख मर्यादाओं को नुकसान पहुंचा रही बीजेपी : अकाली दल

शिरोमणि अकाली दल (बादल) के नेता महेशइंदर सिंह ग्रेवाल ने कहा कि वीडियो में दिखा कि सीएम मनोहर लाल गुरुद्वारे में अरदास में शामिल है। वह नंगे सिर अरदास में शामिल हुए हैं। इससे सच्चाई सामने आ गई कि भाजपा गुरुद्वारों पर कब्जा क्यों करना चाहती है। वह क्यों राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के इशारे पर नाच रही है?। बीजेपी सिख मर्यादाओं को नुकसान पहुंचाना चाहती है।