धैर्य रखकर लक्ष्य के लिए कहे कड़ी मेहनत, सफलता मिलने पर ना करें घमंड - आईपीएस रावल

गुर्जर भवन में 12वीं कक्षा में मैरिट लाने वाले प्रतिभाशाली बच्चों को किया गया सम्मानित, दिल्ली पुलिस में एडीसीपी के पद पर कार्यरत आईपीएस राजीव रावल ने की बतौर मुख्यातिथि शिरकत

धैर्य रखकर लक्ष्य के लिए कहे कड़ी मेहनत, सफलता मिलने पर ना करें घमंड - आईपीएस रावल

पानीपत - गुर्जर भवन पानीपत में गुर्जर कल्याण परिषद की और से गुर्जर प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें जिले भर से 12वीं कक्षा में 85 प्रतिशत से ज्यादा अंक लेने वाले गुर्जर समाज के छात्र व छात्राओं को प्रशंसा पत्र व स्मृतिचिन्ह और उपहार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन गुर्जर कल्याण परिषद की और से गुर्जर सभा के जिला प्रधान व एल एण्ड सी फेडरेशन के चैयरमेन पूर्व पार्षद मंच का संचालन मा.मुकेश बोस ने किया।

सम्मान समारोह की अध्यक्षता फरीदाबाद रावल शिक्षण संस्था के चेयरमैन व जलमाना गांव निवासी सीबी रावल ने की। जबकि ऊझा गांव निवासी व दिल्ली पुलिस में एडीसीपी के पद पर कार्यरत आईपीएस राजीव रावल ने बतौर मुख्यातिथि व डीएसपी राजेन्द्र सिहंहरियाणा रोडवेज के अतिरिक्त डारेक्टर जोगिंदर रावलमार्केटिंग बोर्ड के एक्सईएन विनय रावलहरियाणा पुलिस कारपोरेशन के एक्सईएन विनोद रावल,नायब तहसीलदार गजे सिंह छौक्करदिल्ली के उद्योगपति व कहराणा दूध के डारेक्टर हरीश कहराणाउद्योगपति गुलशन छौक्करपंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के वरिष्ट अधिवक्ता बी.एस.रावल व गुर्जर कर्मचारी संगठन के संयोजक राजकुमार छौक्कर ने बतौर अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की और प्रतिभावान छात्रों को सम्मानित करते हुए अपने विचारों को साझा किया। इससे पहले सभी का गुर्जर सभा के जिला प्रधान कर्णसिंह पसीना ने सभी का गुर्जर भवन की और से स्मृति चिन्ह व शॉट भेट कर सम्मान किया।

इस दौरान रावल शिक्षण संस्था फरीदाबाद के  चेयरमैन व जलमाना गांव निवासी सीबी रावल ने बच्चों को कहा कि वो अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित करें और दिन रात मेहनत कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करें। उन्होने उपस्थित अभिभावकों का आवाहन करते हुए कहा कि वो अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ अच्छे संस्कार भी देंताकि वो जीवन में कामयाब होने के साथ-साथ अच्छे इंसान भी बन सकें। उन्होने कहा बिना शिक्षा के कोई भी समाज तरक्की नही कर सकता हैइसलिए शिक्षा जरूरी है। ऊझा गांव निवासी व दिल्ली पुलिस के एडीसीपी राजीव रावल ने बच्चों को अपने अनुभव साझा किए और बताया कि वो 2014 बैंच के आईपीएस हैरावल ने बच्चों को सफलता का मूल मंत्र देते हुए कहा कि वो अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर दृढ निश्चय कर कडी मेहनत करें। सफलता उन्हे अवश्य मिलेगीबस धैर्य बनाए रखें। उन्होंने बताया कि वों नौकरी करते समय हर रोज घंटे पढ़ाई करते थें और दो बार यूपीएससी की परीक्षा में असफल होने के बाद तीसरी बार सफल हुएलेकिन उन्होने धैर्य नही छोडाक्योकि असफलता के अंदर ही सफलता दिप्ी होती है।

रावल ने कहा कि नशे व समाज मे फैली दहेज जैसी बुराइयों से दूर रहे और मन लगाकर शिक्षा ग्रहण करें। उन्होने बताया कि आज लडकियां लडकों से ज्यादा पढ रही हैइसलिए लडके भी अपने लक्ष्य की और आगे बढें और सफलता मिलने पर घमंड ना करें। रावल ने कहा कि जिसके पास नॉलेज है वो ही कामयाब है क्योकि नॉलेज ही पावर हैइसलिए सफलता के पीछे नही बल्कि नॉलेज के पीछे भागें। रावल ने कहा कि माता-पिता और गुरूजन ईश्वर का रूप हैइनका मान- सम्मान करें। इस दौरान प्रतिभावान खिलाडीयों को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान गुर्जर भवन में जल्द ही लाईब्रेरी खोलने की भी प्रधान कर्णसिहं पसीना ने घोषणा कीताकि समाज के बच्चों को पढाई में कोई परेशानी ना हो सकें।

इस मौके इस मौके पर पूर्व चेयरमैन सुरेन्द्र जलमाना,जयपाल छौक्कर,भाकियू के पूर्व जिला प्रधान चूहड़ सिंह रावल,अधिवक्ता नरेश रावल,मोनू रावलपूर्व सरपंच कटार सिहंनिरंजन रावलबलबीर रावलशिवकुमार रावलसुरेन्द्र सुताना,अनुप छौक्कर,अनील रावल,प्रगतिशील किसान राजेन्द्र रावलआजाद रावलपूर्व प्रधान श्यामलाल आदि अनेक मौजूद थें।