मुंबई ने नीतीश ने की उद्धव ठाकरे से मुलाकात

बोले, अधिक से अधिक पार्टियां एकजुट हों, हम सब मिलकर लड़ेंगे

मुंबई ने नीतीश ने की उद्धव ठाकरे से मुलाकात

मुंबई : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार विपक्षी एकता की कवायद में जुटे हुए है। आज वह मुबंई के दौरे पर हैं। मातोश्री में उन्होंने शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि पूरे देश में अधिक से अधिका पार्टियां एकजुट हों, मिलकर हम सब लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आज जो केंद्र में है वे देश के लिए कोई काम नहीं कर रहे हैं इसलिए देश के हित में हम सब मिलकर लड़ेंगे। अब यह तय होगा कि कब सबकी मीटिंग होगी।

वहीं, उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस देश में प्रजातंत्र की रक्षा करना हमारा काम है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर मैं इस्तीफा नहीं देता तो शायद मैं फिर मुख्यमंत्री बन जाता। मैं मेरे लिए नहीं लड़ रहा, मेरी लड़ाई जनता के लिए, देश के लिए है। राजनीति में मतभेद होते रहते हैं लेकिन हमारा एक मत यह है कि इस देश को बचाना है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का भी बयान सामने आया था। उन्होंने कहा कि यह विपक्ष जोड़ो नहीं आंख फोड़ो अभियान है...अब इनमें(नीतीश कुमार) गुण नहीं सिर्फ अवगुण है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे बस यह कहकर जनता को ठगने के लिए जा रहे हैं कि वे प्रधानमंत्री मैटेरियल हैं।

वहीं, बुधवार को नीतीश कुमार ने झारखंड की राजधानी रांची में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी। नीतीश कुमार ने कहा कि हमने आज विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और इस बात पर सहमत हुए कि हम देश के हित के लिए एकजुट होकर काम करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप अगले लोकसभा चुनाव में परिणाम देखेंगे जब हम एकजुट होकर काम करेंगे... देश का इतिहास अक्षुण्ण रहेगा, देश प्रगति करेगा और हम देश में किसी भी प्रकार का विवाद नहीं होने देंगे। पिछले साल भाजपा से अलग होने के बाद नीतीश कुमार विपक्षी एकता अभियान में जुटे हुए है। वह सभी दलों से एक साथ आकर भाजपा के खिलाफ लड़ाई की अपील कर रहे हैं।