पाकिस्तान की नापाक हरकत लगातार जारी, 5 दिनों में दिया तीन साजिश को अंजाम, राजौरी से बारामुला तक घाटी में मचाया आतंक

जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 के हटने के बाद से ही यहां विकास की बयार तेजी से बह रही है।

पाकिस्तान की नापाक हरकत लगातार जारी, 5 दिनों में दिया तीन साजिश को अंजाम, राजौरी से बारामुला तक घाटी में मचाया आतंक

 पाकिस्तान : भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान लगातार बॉर्डर पर से नापाक हरकतें करने में जुटा हुआ है। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतें करने से बात नहीं आ रहा है। सीमा पार से लगातार आतंकी गतिविधियों को भी अंजाम दिया जा रहा है। जिसका हालिया उदाहरण जम्मू कश्मीर में देखने को मिला जब यहां तीन साजिशों को अंजाम दिया गया।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 के हटने के बाद से ही यहां विकास की बयार तेजी से बह रही है। जम्मू कश्मीर में अमन फैला हुआ है जो पाकिस्तान को रास नहीं आ रहा है। घाटी में लंबे अरसे से टारगेट किलिंग भी हुई है हालांकि विजय कुछ दिनों से इस तरह के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है जिसे सीमा पार से अंजाम दिया जा रहा है।

 

बता दे की 21 दिसंबर को ही पूंछ में सेना के दो वाहनों को आतंकवादियों ने निशाना बनाया था। आतंकवादियों द्वारा अंजाम दी गई इस घटना में चार जवान शहीद हुए थे जबकि तीन घायल हो गए थे। आतंकियों ने जवानों के हथियार भी लूटे थे। बता दे कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्करी तैयबा से संबंधित पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट ने ली थी। 

जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सुरक्षाबलों ने शनिवार तड़के यहां घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।