यूसीसी पर पीएम मोदी की दो टूक

विपक्ष सियासी फायदे के लिए कर रहा इस्तेमाल, मुसलमानों के पास जाकर बीजेपी करेगी भ्रम दूर

यूसीसी पर पीएम मोदी की दो टूक

नई दिल्ली : पीएम मोदी ने मंगलवार को भोपाल में चुनावी राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर तीन तलाक इस्लाम का एक महत्वपूर्ण सिद्धांत था, तो पाकिस्तान, इंडोनेशिया और बांग्लादेश में तीन तलाक क्यों नहीं है। भोपाल में पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और कहा कि भाजपा उन लोगों की पार्टी नहीं है जो वातानुकूलित कमरों में बैठते हैं और फरमान जारी करते हैं। भाजपा के लोग जमीनी स्तर पर अथक प्रयास कर रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए पार्टी से पहले देश आता है। 

पीएम मोदी ने कहा कि समान नागरिक संहिता पर बड़ा बयान दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष की तरफ से समान नागरिक संहिता पर सियासत किया जा रहा है। बीजेपी मुसलमान भाईयों के पास जाकर भ्रम दूर करेगी। पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि बूथ स्तर पर टकराव, तू-तू-मैं-मैं की कोई जगह नहीं है। लोगों की सेवा करना बूथ स्तर की राजनीति का मंत्र होना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग केवल पार्टी के लिए, पार्टी के फायदे के लिए जीते हैं। वे ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि कट मनी से उन्हें हिस्सा मिलता है। उन्हें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती क्योंकि उन्होंने तुष्टिकरण का रास्ता चुन लिया है। इनकी राजनीति तब तक फलती-फूलती है जब तक गरीब गरीब रहता है। पीएम मोदी ने कहा कि ‘तुष्टीकरण का रास्ता कुछ समय के लिए काम करता है लेकिन फिर इससे समाज में विभाजन पैदा होता है।